close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान कांग्रेस में नहीं है कोई विवाद, निकाय चुनाव के बाद होगा मंत्रिमंडल विस्तार: अविनाश पांडे

राजस्थान में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष को लेकर चल रही राजनीतिक चर्चा के बीच कांग्रेस प्रभापी पांडे ने पीसीसी चीफ बदले जाने की किसी भी चर्चा से इंकार किया.

राजस्थान कांग्रेस में नहीं है कोई विवाद, निकाय चुनाव के बाद होगा मंत्रिमंडल विस्तार: अविनाश पांडे
राजस्थान कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे. (फाइल फोटो)

जयपुर: प्रदेश में राजनीतिक नियुक्तियां निकाय चुनावों से पहले होंगी. कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने मीडिया से बातचीत में यह जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि इससे संबंधित रिपोर्ट 15 अक्टूबर तक तैयार कर ली जाएगी. जिसके लिए सभी मंत्री विधायक और संगठन से नाम मांगे गए हैं. माना जा रहा है कि इन नियुक्तियों में नए चेहरों को इस बार मौका मिल सकता है.

प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे ने मंत्रिमंडल विस्तार पर भी अपनी राय रखी. उन्होंने कहा कि निकाय चुनाव के बाद मंत्रिमंडल विस्तार किया जाएगा. जिसमें चुनाव की परफॉर्मेंस को आधार माना जा सकता है. 

राजस्थान में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष को लेकर चल रही राजनीतिक चर्चा के बीच कांग्रेस प्रभापी पांडे ने पीसीसी चीफ बदले जाने की किसी भी चर्चा से इंकार किया. उन्होंने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट की अध्यक्षता में ही आगामी निकाय चुनाव होने जा रहे हैं.

विवादों के बीच कांग्रेस के आला नेताओं का मानना है कि अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को इन मामलों में अंतिम निर्णय करना है. इसके साथ ही कांग्रेस नेता सही समय पर निर्णय लेने की बात कह रहे हैं.

कुल मिलाकर कहा जा सकता है कि राजस्थान में लंबे समय से इंतजार कर रहे कार्यकर्ताओं नेताओं के लिए राजनीतिक नियुक्तियों का रास्ता साफ हो गया. कांग्रेस आलाकमान का मानना है कि निकाय चुनाव से पहले होने वाली इन राजनीतिक नियुक्तियों से कांग्रेस पार्टी में उत्साह का संचार होगा और कार्यकर्ता सक्रियता से निकाय चुनाव में कांग्रेस पार्टी को जिताने में जुट जाएगा. ऐसे में देखना होगा कि यह राजनीतिक नियुक्तियां कांग्रेस को निकाय चुनाव में कितना लाभ पहुंचा पाती हैं.