close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: मंडावा विधानसभा सीट पर कांग्रेस का रहा दबदबा, बीजेपी को मिली करारी मात

राजस्थान के झुंझुनूं (Jhunjhunu) जिले के मंडावा विधानसभा सीट पर उपचुनाव (Mandawa Vidhansabha By polls) में कांग्रेस की रीटा चौधरी(Reeta Chaudhary) ने जीत हासिल की है.

राजस्थान: मंडावा विधानसभा सीट पर कांग्रेस का रहा दबदबा, बीजेपी को मिली करारी मात
कांग्रेस की विजेता उम्मीवार रीटा चौधरी और बीजेपी उम्मीदवार सुशीला सिंगड़ा.

नई दिल्ली/झुंझुनूं: राजस्थान के झुंझुनूं (Jhunjhunu) जिले के मंडावा विधानसभा सीट पर उपचुनाव (Mandawa Vidhansabha By polls) में कांग्रेस की रीटा चौधरी(Reeta Chaudhary) ने जीत हासिल की है. उन्होंने बीजेपी की सुशीला सिंगड़ा(Sushila Singda) को 33517 मतों से मात दी.

आपको बता दें कि मंडावा विधानसभा सीट(Mandawa Vidhansabha Seat) पर 2018 के विधानसभा चुनाव के दौरान बीजेपी के टिकट पर नरेंद्र कुमार ने जीत हासिल की थी. लेकिन कुमार ने झुंझुनूं से लोकसभा चुनाव जीता था. इस कारण इस सीट पर उपचुनाव हुआ है.

आपको बता दें कि, इस सीट से चुनाव जीतने वाली कांग्रेस प्रत्याशी रीटा चौधरी के पिता कांग्रेस के दिग्गज नेता रह चुके हैं. उनके पिता राजस्थान कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष स्व. रामनारायण चौधरी का झुंझुनूं में काफी प्रभाव रहा है. उनका मंडावा विधानसभा में खुद का अपना वोट बैंक रहा है.

उन्होंने पिछला विधानसभा चुनाव मात्र 2346 वोटों से हारा था. 2008 में पहला विधानसभा चुनाव जीतने वाली चौधरी 2013 में बागी उम्मीदवार के तौर पर चुनावी मैदान में उतरी थीं. इस दौरान उन्होंने प्रदेश कांग्रेस अध्य़क्ष डॉक्टर चंद्रभान की जमानत जब्त करा की थी. 

2013 और 2018 का चुनाव में हार के बाद स्थानीय लोगों से मिली सहानुभूति के चलते इस उपचुनाव में रीटा चौधरी को जीत मिली है. इसके अलावा कार्यकर्ताओं के साथ जुड़ाव और तबादले जैसे मुद्दे पर प्रदेश नेतृत्व के साथ समन्वय के अलावा महिला कॉलेज को खोलने के लिए किए प्रयास भी शामिल हैं.

(Input: Sandeep Kedia, Jhunjhunu)