close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अपने जन्मदिन पर RSS प्रमुख मोहन भागवत पहुंचे जयपुर, बाबा कमलनाथ का लिया आशिर्वाद

इस मौके पर भागवत ने सम्बोधित भी किया. इस दौरान क्षेत्रीय प्रचारक दुर्गादास, गोसेवा प्रमुख शंकर, सह क्षेत्रीय प्रचारक निम्बाराम आदि मौजूद रहे. 

अपने जन्मदिन पर RSS प्रमुख मोहन भागवत पहुंचे जयपुर, बाबा कमलनाथ का लिया आशिर्वाद
फाइल फोटो

जुगल किशोर गांधी, अलवर: तिजारा क्षेत्र के गहनकर स्थित बाबा कमलनाथ के आश्रम पर बुधवार को आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत पहुंचे. भागवत अपने जन्मदिन के मौके पर यहां पहुंचे थे. उन्होंने यहां पहुंचकर बाबा कमलनाथ से आशीर्वाद लिया. बाबा कमलनाथ की उम्र करीब 123 साल है. वह यहां पिछले कई सालों से कैंसर पीड़ितों को निशुल्क जड़ी-बूटियों से निर्मित दवाएं देते हैं. 

यहां देश के अन्य राज्यों से भी मरीज इलाज के लिए आते हैं. मोहन भागवत सुबह करीब 10.40 पर गहनकर पहुंचे. यहां उनका तिलक लगाकर भव्य स्वागत किया गया. भागवत ने बाबा कमलनाथ से आशीर्वाद लिया और बाबा ने भागवत को एक प्रतीक चिन्ह भी भेंट किया. यहां मन्दिर से जुड़े पदाधिकारियों और अलवर सांसद बाबा बालक नाथ सहित पूर्व विधायक रामहेत यादव ने भी मोहन भागवत का स्वागत किया.

इस मौके पर भागवत ने सम्बोधित भी किया. इस दौरान क्षेत्रीय प्रचारक दुर्गादास, गोसेवा प्रमुख शंकर, सह क्षेत्रीय प्रचारक निम्बाराम आदि मौजूद रहे. यहां मौजूद रामहेत यादव ने बताया कि यहां पिछले कई सालों में हजारों लोगों को बाबा की दवाओं से लाभ मिला है.

दरअसल, आरएसएस प्रमुख मोहन बागवत राजस्थान के दौरे पर हैं. सबसे पहले पुष्कर में आरएसएस की मीटिंग में उन्होंने संघ पदाधिकारियों के साथ बैठक की. ये बैठक दो दिनों तक चली. उसके बाद मोहन भागवत अपने जन्मदिन के मौके पर जयपुर पहुंचे. जहां संघ के पदाधिकारियों में मोहन भागवत का भव्य स्वागत किया. आपको बता दें कि, बाबा कमलनाथ से आशिर्वाद लेने के साथ ही मोहन भागवत ने राज्य के नवनियुक्त राज्यपाल कलराज मिश्र से भी मुलाकात की. लगभग 45 मिनट तक चली मुलाकात में, राज्यपास मिश्र में मोहन भागवत के लंबे उम्र की कामना की.