close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

RCA के हित के लिए तमाम निर्णय सर्वसम्मति से लिए गए: वैभव गहलोत

विवादों से घिरे रहने वाले राजस्थान क्रिकेट एसोसियशन की सोमवार को होने वाली बैठक भी हंगामेदार रही.

RCA के हित के लिए तमाम निर्णय सर्वसम्मति से लिए गए: वैभव गहलोत
कांग्रेस नेता और आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत. (फाइल फोटो)

जयपुर: RCA यानि राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन का जिक्र हो और विवादों या हंगामे की बात न हो, ऐसा कम ही होता है. RCA की महत्वपूर्ण बैठक में सोमवार को भी ऐसा ही हुआ. पहले तो टोंक जिला क्रिकेट एसोसिएशन(Tonk District Cricket Association) के सचिव आनंद व्यास(Anand Vyas) ने मीटिंग में शामिल नहीं होने देने की तोहमत मढ़ी. फिर दौसा जिला क्रिकेट एसोसिएशन(Dausa District Cricket Association) सचिव ब्रजकिशोर उपाध्याय ने फोन जमा कराने का विरोध करते हुए हंगामा कर दिया. इतना ही नहीं RCA की विशेष साधारण सभा ने मीटिंग में 15 मिनट के भीतर ही 3 जिला संघों की संबद्धता खत्म करने संबंधी 13 प्वाइंट के एजेंडों पर चर्चा भी सम्पन्न कर ली.

राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन की विशेष साधारण सभा की बैठक में सोमवार को तीन जिला संघों की संबद्धता खत्म कर दी गई. जिसमें श्री गंगानगर, अलवर और नागौर की शामिल है. इन तीनों जिला संघों को कभी ललित मोदी(Lalit Modi) के करीबी बताते हुए आरसीए ने पूर्व में बर्खास्त किया था.

विरोधी गुट को नहीं होने दिया गया शामिल
इनके अलावा भी तीन अन्य जिला संघ से प्रतिनिधि अपने आमंत्रण लेकर पहुंचे लेकिन उन्हें बैठक में शामिल नहीं होने दिया गया. बैठक के निर्णयों को विरोधी गुट ने नाराजगी जताते हुए एक तरफा और संविधान के विरुद्ध बताया.

नए लोकपाल की हुई नियुक्ति
साथ ही मीटिंग में आरसीए ने नए लोकपाल तौर पर जस्टिस शिव कीर्ति सिंह की नियुक्ति भी कर दी. आरसीए में अब एथिक्स ऑफिसर भी अध्यक्ष और सचिव मिलकर तय करेंगे. वित्त, सिलेक्शन सहित तमाम कमेटियां अध्यक्ष और सचिव गठित करेंगे. 

जानिए क्या कह रहे वैभव गहलोत
बैठक के बाद आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत(Vaibhav Gehlot) का कहना था कि बैठक में आरसीए के हित के लिए तमाम निर्णय सर्वसम्मति से लिए गए. उन्होंने कहा कि राजस्थान(Rajasthan) के क्रिकेट को बढ़ावा देने के जितने भी बिंदु थे. उन पर सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया है.