close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

शिरोमणि अकाली दल नेतृत्व ने अकाल तख्त के समक्ष अनजाने में हुई गलतियों के लिए माफी मांगी

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिह ने कहा कि शिरोमणि अकाली दल अपने 10 साल के कुशासन में किए गए गलत कार्यों के लिए हास्यास्पद तरीके से अफसोस जाहिर कर रहा है.

शिरोमणि अकाली दल नेतृत्व ने अकाल तख्त के समक्ष अनजाने में हुई गलतियों के लिए माफी मांगी
(फोटा साभार - PTI)

अमृतसर/ चंडीगढ़: शिरोमणि अकाली दल (SAD) नेतृत्व ने अतीत में 'अनजाने' में हुई 'गलतियों' को लेकर शनिवार को अकाल तख्त के समक्ष पेश होकर माफी मांगी और अरदास की. इस दौरान SAD संरक्षक और पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल व बादल परिवार के लोग और पार्टी के वरिष्ठ नेता भी मौजूद थे.

वहीं, पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने धर्म के नाम पर SAD के कथित राजनीतिक नौटंकी करने को लेकर उसकी (SAD की) खिल्ली उड़ाई. उनके मुताबिक SAD अपने 10 साल के कुशासन में किए गए गलत कार्यों के लिए हास्यास्पद तरीके से अफसोस जाहिर कर रहा है.

गौरतलब है कि शिरोमणि अकाली दल अपनी गठबंधन सरकार (SAD - बीजेपी) के शासन के दौरान हुए गुरूग्रंथ साहिब की बेअदबी और 2015 की पुलिस गोलीबारी की घटनाओं को लेकर आलोचना का सामना कर रहा है. 

वर्ष 2007 के ईशनिंदा के मामले में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को क्षमा करने के मुद्दे को लेकर भी पार्टी की किरकिरी हुई थी. दरअसल, यह क्षमा दान बाद में अकाल तख्त ने वापस ले लिया था.

हालांकि, बादल ने शनिवार को यह टिप्पणी करने से इनकार कर दिया कि पार्टी किस चीज के लिए माफी मांग रही है. उन्होंने कहा कि गुरूद्वारा गुरबख्श सिंह में अखंड पाठ के भोग समारोह के बाद मीडिया के सभी सवालों का जवाब सोमवार को दिया जाएगा. बादल ने कहा ,‘हम (इस मुद्दे पर) तीन दिनों तक बात नहीं करने जा रहे. ’

SAD प्रमुख सुखबीर सिंह बादल, उनकी पत्नी एवं केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल के अलावा बिक्रम सिंह मजीठिया, बीबी जागीर कौर तथा पार्टी के अन्य नेताओं ने स्वर्ण मंदिर की सामुदायिक रसोई में बर्तन धो कर और चपाती बना कर सेवा की.