close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कर्नाटक: केंद्रीय मंत्री सदानंद गौड़ा बोले, 'शुक्रवार सुबह तक मुख्यमंत्री रहेंगे कुमारस्वामी'

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सदानंद गौड़ा ने यह भी कहा कि उसके बाद राज्य में नई सरकार के गठन के लिए मंच तैयार होगा. 

कर्नाटक: केंद्रीय मंत्री सदानंद गौड़ा बोले, 'शुक्रवार सुबह तक मुख्यमंत्री रहेंगे कुमारस्वामी'
केंद्रीय मंत्री डी. वी. सदानंद गौड़ा और कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी (फाइल फोटो)

बेंगलुरु:  केंद्रीय मंत्री डी. वी. सदानंद गौड़ा ने बुधवार को दावा किया कि लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद कर्नाटक में कांग्रेस..जेडीएस गठबंधन सरकार गिर जाएगी और एच. डी. कुमारस्वामी 24 मई की सुबह तक ही मुख्यमंत्री रहेंगे. कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री गौड़ा ने यह भी कहा कि उसके बाद राज्य में नई सरकार के गठन के लिए मंच तैयार होगा. 

उन्होंने कहा,‘कुमारस्वामी कल शाम तक ही कर्नाटक के मुख्यमंत्री रहेंगे. कल शाम या अगले दिन सुबह तक, क्योंकि यदि रात में उन्हें नींद नहीं आए...इसलिए परसों सुबह कुमारस्वामी शत प्रतिशत पद से हट जाएंगे.’ बीजेपी नेता ने कहा,‘नई सरकार के गठन के लिए मंच तैयार होगा.’ 

गठबंधन सरकार को लेकर जारी है अटकलों का दौर
इसको लेकर अटकलें हैं कि लोकसभा चुनाव में प्रतिकूल परिणाम का कर्नाटक में गठबंधन सरकार की स्थिरता पर प्रभाव होगा. एक्जिट पोल में पूर्वानुमान जताया गया है कि कांग्रेस..जेडीएस गठबंधन के लोकसभा चुनाव में खराब प्रदर्शन कर सकता है.

दोनों पार्टियों ने गठबंधन कर लोकसभा चुनाव लड़ा था जबकि जमीनी स्तर, विशेष तौर मैसुरू क्षेत्र में असंतोष था क्योंकि वहां दोनों एक-दूसरे को प्रतिद्वंद्वी मानते हैं.

एक्जिट पोल में बीजेपी की जीत का अनुमान
एक्जिट पोल में पूर्वानुमान जताया गया है कि बीजेपी कर्नाटक में 28 सीटों में से 21 पर जीत दर्ज करेगी.  बीजेपी ने 2014 के लोकसभा चुनाव में इस दक्षिणी राज्य में 17 सीटें जीती थीं.

सत्ताधारी गठबंधन सहयोगियों को यह भी आशंका है कि बीजेपी लोकसभा चुनाव के बाद ‘‘आपरेशन लोटस’’ के जरिये कुछ असंतुष्ट विधायकों को अपने पाले में कर सकती है जिससे सरकार अस्थिर हो जाएगी.