महाराष्ट्र चुनाव की तारीखों का ऐलान, संजय राउत बोले, 'बीजेपी- शिवसेना गठबंधन तैयार'

शिवसेना  ने कहा, हम लोग पूरी तरह से तैयार हैं. जहां तक तैयारियों का सवाल है तो हम तो दो साल से चुनाव की तैयारियां कर रहे हैं.

महाराष्ट्र चुनाव की तारीखों का ऐलान, संजय राउत बोले, 'बीजेपी- शिवसेना गठबंधन तैयार'
शिवसेना नेता संजय राउत (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: चुनाव आयोग (Election Commission)  के विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही महाराष्ट्र की चुनावी जंग का बिगुल बज गया है. शिवसेना ने चुनाव कार्यक्रम के ऐलान के बाद कहा कि बीजेपी (BJP) के साथ उनका गठबंधन चुनाव के लिए पूरी तरह तैयार है. 

शिवसेना ( Shiv Sena) सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने कहा, हम लोग पूरी तरह से तैयार हैं. जहां तक तैयारियों का सवाल है तो हम तो दो साल से चुनाव की तैयारियां कर रहे हैं. राउत ने शिवसेना-बीजेपी गठबंधन की जीत का दावा करते हुए कहा कि दीवाली से पहले जीत के पटाखे फूटने वाले हैं. 

गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान कर दिया. महाराष्ट्र, हरियाणा में विधानसभा चुनाव 21 अक्टूबर को होंगे और मतों की गणना 24 अक्टूबर को होगी. मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने एक प्रेस वार्ता में शनिवार को यह जानकारी दी.

बता दें पिछली बार शिवसेना-बीजेपी में बात नहीं बस सकी थी. पिछला विधानसभा चुनाव दोनों दलों ने अलग-अलग लड़ा था. पहली बार भाजपा ने 125 सीटों पर जीत दर्ज कराई थी. शिवसेना को 60 सीटें मिली थीं.