मेरा मिशन पूरा हो गया, हमारा सूर्ययान मंत्रालय की छठी मंजिल पर सुरक्षित उतर गया: संजय राउत

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे गुरुवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. शपथ ग्रहण का कार्यक्रम शाम 5:30 बजे होगा.

मेरा मिशन पूरा हो गया, हमारा सूर्ययान मंत्रालय की छठी मंजिल पर सुरक्षित उतर गया: संजय राउत
शिवसेना नेता संजय राउत (फोटो साभार - ANI)

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) में शिवसेना-कांग्रेस-एनसीपी सरकार बन जाने का रास्ता साफ होने के बाद शिवसेना (Shiv Sena) नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने कहा उनका मिशन पूरा हो गया. शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray)  28 नवंबर यानी गुरुवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. शपथ ग्रहण का कार्यक्रम शाम 5:30 बजे होगा. 

राउत ने कहा, 'मेरा मिशन पूरा हो गया, मैंने कहा था हमारा सूर्ययान मंत्रालय की छठी मंजित पर सुरक्षित उतरेगा.' उन्होंने कहा, 'तब लोग मुझ पर हंस रहे थे, लेकिन हमारा सूर्ययान सुरक्षित रूप से मंत्रालय की छठी मंजिल पर उतर गया, और यह सूर्ययान दिल्ली में भी उतरे तो आपको कुछ आश्चर्य नहीं होगा.' 

बता दें महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद से ही शिवसेना की तरफ से बीजेपी के खिलाफ संजय राउत सबसे ज्यादा मुखर रहे हैं. नतीजों के बाद से वह यह दावा कर रहे थे कि महाराष्ट्र में शिवसेना की सरकार बनेगी. 

इससे पहले सोमवार को शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) और कांग्रेस को मिलाकर बनाए गए महा विकास अघाड़ी गठबंधन ने उद्धव ठाकरे को विधायक दल का नेता चुना था.  

मुंबई के ट्राइडेंट होटल में महा विकास अघाड़ी गठबंधन का नेता चुने जाने के बाद उद्धव ने वहां मौजूद शरद पवार का पैर छूकर उनका आशीर्वाद लिया. साथ ही यह भी कहा कि वह बड़े भाई (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) से मिलने दिल्ली जाएंगे. इसके बाद 'महा विकास अगाड़ी' के विधायकों और नेताओं ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को पत्र सौंपकर शिवसेना (Shiv Sena) प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) को अपना नेता घोषित किया.