सुप्रीम कोर्ट ने 30 घंटे का समय दिया है, हम तो 30 मिनट में ही बहुमत साबित कर सकते हैं: संजय राउत

सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को अपने आदेश में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को बुधवार शाम 5 बजे से पहले विधानसभा में अपना बहुमत साबित करने के लिए कहा है.

सुप्रीम कोर्ट ने 30 घंटे का समय दिया है, हम तो 30 मिनट में ही बहुमत साबित कर सकते हैं: संजय राउत
शिवसेना नेता संजय राउत (फोटो साभार - ANI)

मुंबई: 27 नवंबर को महाराष्ट्र (Maharashtra) विधानसभा में फ्लोर कराने के सुप्रीम कोर्ट  (Supreme Court,) के फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए शिवसेना (Shiv Sena) नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने कहा, 'सच जीत गया. राउत ने कहा कि क अदालत ने हमें 30 घंटे दिए हैं लेकिन हम तो 30 मिनट में ही बहुमत साबित कर सकते हैं. 

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद संजय राउत ने दो ट्वीट किए जिसमें एक ट्वीट में उन्होंने कहा सत्यमेव जयते. जबकि दूसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा कि सत्य परेशान हो सकता है, पराजित नहीं हो सकता है. 

बता दें महाराष्ट्र के विपक्षी दलों की याचिकाओं पर विचार करने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को बुधवार शाम पांच बजे से पहले विधानसभा में अपना बहुमत साबित करने का अंतरिम निर्देश दिया. 

शीर्ष अदालत के न्यायमूर्ति एन.वी. रमना, न्यायमूर्ति संजीव खन्ना और न्यायमूर्ति अशोक भूषण की सदस्यता वाली पीठ ने विपक्षी दलों की याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए कहा कि चूंकि विधायकों ने शपथ ग्रहण नहीं किया है, इसलिए 27 नवंबर को जल्द से जल्द बहुमत परीक्षण हो जाना चाहिए. पीठ ने कहा कि बहुमत परीक्षण बुधवार शाम पांच बजे से पहले हो जाना चाहिए.

कोर्ट ने अपने आदेश में कहा कि इसके लिए एक प्रोटेम स्पीकर नियुक्त किया जाएगा और बहुमत परीक्षण गुप्त मतदान द्वारा नहीं होगा और सदन की कार्यवाही का लाइव प्रसारण किया जाएगा.