चेन्नईः पुलिस प्रताड़ना के शिकार हुए जयराज की बेटी को मिली सरकारी नौकरी
Advertisement

चेन्नईः पुलिस प्रताड़ना के शिकार हुए जयराज की बेटी को मिली सरकारी नौकरी

मुख्यमंत्री के.पलानीस्वामी ने दक्षिणी तमिलनाडु के सतनकुलम में हाल में कथित पुलिस प्रताड़ना के बाद जान गंवाने वाले जयराज की बेटी को सोमवार को एक नियुक्ति पत्र सौंपा.

चेन्नईः पुलिस प्रताड़ना के शिकार हुए जयराज की बेटी को मिली सरकारी नौकरी

चेन्नईः: मुख्यमंत्री के.पलानीस्वामी ने दक्षिणी तमिलनाडु के सतनकुलम में हाल में कथित पुलिस प्रताड़ना के बाद जान गंवाने वाले जयराज की बेटी को सोमवार को एक नियुक्ति पत्र सौंपा. एक आधिकारिक विज्ञप्ति में बताया गया कि जयराज की बड़ी बेटी, पर्सीस को अनुकंपा के आधार पर राजस्व विभाग में कनिष्ठ सहायक के पद पर नियुक्त करने वाला यह आदेश पलानीस्वामी ने उसे सचिवालय में सौंपा.

  1. जयराज की बेटी पर्सीस राजस्व विभाग में कनिष्ठ सहायक के पद पर नौकरी
  2. पुलिस प्रताड़ना में मारे गए थे तूतीकोरिन जिले के रहने वाला जयराज और उनका बेटा 
  3. 22 जून को बेनिक्स और अगले दिन ही हो गई थी पिता की मौत 

संवाददाताओं से बातचीत में पर्सीस ने कहा कि मुख्यमंत्री ने उसके पिता और छोटे भाई बेनिक्स के निधन पर शोक जताया और उनके परिवार को न्याय का आश्वासन दिया. उसने कहा, “सीबीआई जांच जारी है और हमें यकीन है कि न्यायपालिका न्याय करेगी और सरकार न्याय दिलाने में हमारे साथ होगी.” साथ ही उसने त्वरित जांच की अपील की. 

नियुक्ति पत्र सौंपने से कुछ दिन पहले सरकार ने परिवार को 20 लाख रुपये का मुआवजा दिया था. तूतीकोरिन जिले के रहने वाले जयराज और उनके बेटे को समय सीमा से इतर अपनी दुकान खोले रख निषेधाज्ञा का कथित तौर पर उल्लंघन करने के लिए 19 जून को गिरफ्तार किया गया था.

दोनों को पुलिसकर्मियों ने सतनकुलम पुलिस थाने में कथित तौर पर प्रताड़ित किया और उन्हें कोविलपट्टी उपजेल में बंद कर दिया था. कोविलपट्टी में सरकारी अस्पताल में भर्ती कराने के बाद 22 जून को बेनिक्स की मौत हो गई थी और अगले दिन उसके पिता ने भी दम तोड़ दिया था.

पुलिस की इस क्रूरता से लोगों में आक्रोश था और मामले पर मद्रास उच्च न्यायालय की मदुरै पीठ ने संज्ञान लिया था. शुरुआत में इसकी जांच सीबी-सीआईडी ने की और 10 पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया लेकिन अब मामले की जांच सीबीआई कर रही है.

Trending news