close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: नए BJP अध्यक्ष सतीश पूनिया का बड़ा बयान, कहा- 'RSS नहीं होता तो शायद देश नहीं होता'

सतीश पूनिया ने कहा कि आरएसएस (RSS) ने राष्ट्रीयता की भावना और संस्कारों की अलख जगाई. आर एस एस से राष्ट्रीय स्वाभिमान की धमक पूरी दुनिया में बढ़ी हैं. 

राजस्थान: नए BJP अध्यक्ष सतीश पूनिया का बड़ा बयान, कहा- 'RSS नहीं होता तो शायद देश नहीं होता'
पुनिया ने कहा कि सबको पता है देश का विभाजन किसने कराया है

जयपुर: राजस्थान बीजेपी के सतीश पूनिया प्रदेश अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी मिलने के बाद पहली बार राजस्थान (rajasthan)  बीजेपी (BJP) मुख्यालय पहुंचे. जहां उन्होने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि अगर आरएसएस (RSS) नहीं होता तो शायद देश नहीं होता. यह बात उन्होंने बीजेपी प्रदेश मुख्यालय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन पर आधारित प्रदर्शनी का उद्घाटन करते समय मीडिया से बातचीत में कही. 

मीडिया ने उनसे भारत निर्माण में आर एस एस के योगदान से जुड़ा सवाल पूछा था. जिस पर उन्होंने कहा कि आरएसएस (RSS) ने राष्ट्रीयता की भावना और संस्कारों की अलख जगाई. आर एस एस से राष्ट्रीय स्वाभिमान की धमक पूरी दुनिया में बढ़ी हैं. आरएसएस ने ही बहुसंख्यक हिंदुओं की चेतना जागृत की है.

साथ ही पुनिया ने कहा कि सबको पता है देश का विभाजन किसने कराया है, लेकिन RSS ने राष्ट्रीयता की भावना और संस्कारों की अलख जगाई है. वहीं, दीनदयाल जयंती आयोजन के सवाल पर पूनिया ने कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि कांग्रेस सरकार जयंती नहीं मनाएगी, लेकिन भाजपा महात्मा गांधी की 150 वीं वर्षगांठ जरूर मनाएगी.

 

वहीं, भाजपा प्रदेश मुख्यालय में सेवा सप्ताह के तहत पीएम नरेंद्र मोदी के जीवन पर आधारित प्रदर्शनी का उद्धाटन किया. साथ ही इस कार्यक्रम में संगठन महामंत्री चंद्रशेखर भी शामिल हुए. प्रदर्शनी में पीएम मोदी के बाल्यकाल, युवावस्था, सामाजिक और राजनीतिक जीवन की तस्वीरें शामिल है. वहीं, इस प्रदर्शनी में तीन तलाक, सर्जिकल स्ट्राइक, चंद्रयान 2, मेक इन इंडिया, साहित्यिक रचनाएं, पर्यावरण, योग स्वास्थ्य, खेल, युवा, आतंकवाद का खात्मा, शहीदों को सम्मान, नारी शक्ति, जीएसटी, प्रत्येक व्यक्ति को आवास सहित तमाम उपलब्धियों का चित्रण किया गया है. 

गौरतलब है कि राजस्थान बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष मदनलाल सैनी के गुजरने के बाद प्रदेश में बीजेपी का अध्यक्ष पिछले ढाई महीने से पद खाली था. जिसके बाद बीजेपी ने राजस्थान के अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी कार्यकर्ता सतीश पूनिया को दी. सतीश पूनिया आमेर से बीजेपी के विधायक है. वह लंबे समय से राजस्थान बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता भी रहे हैं. इसके साथ ही वह लगातार 14 साल तक बीजेपी के प्रदेश महामंत्री भी रहे हैं.