close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मिसाल बने राजस्थान यूनिवर्सिटी के कुलपति, एरियर में मिले पैसे से दी स्कॉलरशिप

राजस्थान विश्वविद्यालय(Rajasthan University) में जरुरतमंद छात्र-छात्राओं को शिक्षण के लिए प्रो. आरके कोठारी फंड से छात्रवृत्ति का वितरण(Distribution of Scolorship) पिछले ढाई साल से किया जा रहा है.

मिसाल बने राजस्थान यूनिवर्सिटी के कुलपति, एरियर में मिले पैसे से दी स्कॉलरशिप
छात्रवृत्ति के चेक वितरण के दौरान कुलपति आरके कोठारी.

जयपुर: राजस्थान विश्वविद्यालय(Rajasthan University) में जरुरतमंद छात्र-छात्राओं को शिक्षण के लिए प्रो. आरके कोठारी फंड से छात्रवृत्ति का वितरण(Distribution of Scolorship) पिछले ढाई साल से किया जा रहा है.

हर महीने वेतन के रूप में मिलने वाली इस राशि को जरुरतमंद विद्यार्थियों को वितरित की जाती है. लेकिन आज एक साथ 134 छात्र,छात्राओं को 8 लाख 4 हजार रुपये की छात्रवृत्ति का वितरण किया गया. जिसमें 96 छात्राएं और 38 छात्र शामिल थे और ऐसा इसलिए हुआ क्यूंकि 7वें वेतनमान के करीब 11 लाख रुपये का एरियर कुलपति आरके कोठारी को प्राप्त हुआ था. जिसे कुलपति ने जरुरतमंद छात्र-छात्राओं को देने का फैसला किया.

छात्रवृत्ति प्राप्त करने वाली छात्रा रितिका और पूनम का कहना था कि "कुलपति द्वारा दी जाने वाली इस राशि से छात्राओं को बहुत फायदा पहुंच रहा है,,पढ़ाई के लिए छात्राओं को दी जाने वाली 6 हजार रुपये की छात्रवृत्ति बालिका शिक्षा को भी बढ़ाने में काम आएगी."

छात्रवृत्ति के चेक वितरण(Cheque Distribution) करने के बाद कुलपति आरके कोठारी(RK Kothari) ने बताया कि जुलाई 2017 में पदभार ग्रहण करने के साथ ही फैसला लिया था की पूरा वेतन जरुरतमंद विद्यार्थियों की पढ़ाई में खर्च होगा और अब 7वें वेतनमान में जो एरियर मिला है. उसको भी इन्हीं विद्यार्थियों की पढ़ाई में खर्च कर रहा हूं और आगे भी ये सिलसिला जारी रहेगा."