close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान विधानसभा उप-चुनाव में बीजेपी ने किया गठबंधन का ऐलान, 1 सीट आरएलपी के खाते में

बीजेपी और आरएलपी की गुरुवार को जयपुर में संयुक्त प्रेस-कांफ्रेंस में गठबंधन का ऐलान हो गया.

राजस्थान विधानसभा उप-चुनाव में बीजेपी ने किया गठबंधन का ऐलान, 1 सीट आरएलपी के खाते में
जयपुर में प्रेस वार्ता के दौरान गठबंधन का ऐलान किया गया.

जयपुर: बीजेपी और आरएलपी की गुरुवार को जयपुर में संयुक्त प्रेस-कांफ्रेंस में गठबंधन का ऐलान हो गया. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने 1 सीट हनुमान बेनीवाल की पार्टी को देने का ऐलान किया. बीजेपी अध्यक्ष सतीश पुनिया ने कहा कि मंडावा से बीजेपी उम्मीदवार ने चुनाव जीता था. इस सीट से बीजेपी चुनाव लड़ने जा रही है.

इससे यह साफ हो गय़ा है कि खींवसर विधानसभा सीट से उपचुनाव में आरएलपी का उम्मीदवार उतरेगा. प्रेस वार्ता के दौरान मौजूद प्रदेश अध्यक्ष सतीश पुनियां ने कहा कि एकजुटता और एकमुखी रणनीति के साथ चुनाव लड़ेंगे. इस दौरान नागौर सांसद बेनीवाल ने कहा कि हनुमान बेनीवाल बीजेपी की उम्मीदों पर खरा उतरने की बात कही.

इस दौरान मौजूद बीजेपी नेता गुलाबचंद कटारिया ने कहा कि भारी बहुमत के बाद हमलोगों ने यह विचार किया की आऱएलपी के साथ आगे बढ़ना है. इस दौरान बातचीत के बाद दिल्ली के बाद राजस्थान में भी बेनीवाल का सम्मान करने की बाय उन्होंने कही. उन्होंने कहा कि राजस्थान की जनता ऐसा निर्णय लेगी जो हतप्रत करने वाली होगी.

कटारिय़ा ने कहा कि एनडीए को बहुमत मिलने के बाद भी एनडीए ने सहयोगी दलों को नहीं नकारा है. इस दौरान केंद्र सरकार में बेनीवाल के मंत्री बनने के प्रश्न पर बेनीवाल ने कहा कि गठबंधन केंद्र में मंत्री बनने के लिए नहीं हुआ था.

आरलपी अध्यक्ष और सांसद हनुमान बेनीवाल को प्रेस कॉन्फ्रेंस से पहले बीजेपी का दुपट्टा पहनाय़ा गया. इससे पहले लोकसभा चुनाव में गठबंधन के ऐलान के वक्त बेनीवाल ने बीजेपी का दुपट्टा नहीं पहना था.