कश्मीर में आतंक को खत्म करने का प्लान, टॉप 10 आतंकियों की बनाई लिस्ट

सुरक्षा एजेंसियों ने कश्मीर में आतंकियो के कमांडर्स को खत्म करने के लिए अपना आपरेशन तेज़ करने का फ़ैसला किया है. ज़ी न्यूज़ के हाथ लगे इस लिस्ट में सबसे टॉप पर हिजबुल का आतंकी कमांडर रियाज़ नायकू है. 

कश्मीर में आतंक को खत्म करने का प्लान, टॉप 10 आतंकियों की बनाई लिस्ट
प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्लीः कश्मीर में मौजूद आतंक को जड़ से खत्म करने के लिए सुरक्षा एजेंसियों ने कश्मीर में टॉप 10 आतंकियों की लिस्ट बनाई है. सुरक्षा एजेंसियों ने कश्मीर में आतंकियो के कमांडर्स को खत्म करने के लिए अपना आपरेशन तेज़ करने का फ़ैसला किया है. ज़ी न्यूज़ के हाथ लगे इस लिस्ट में सबसे टॉप पर हिजबुल का आतंकी कमांडर रियाज़ नायकू है. आईये आप को ये बताते है कि वो कौन कौन से आतंकी है जो सुरक्षा एजेंसियों की लिस्ट में हैं. सुरक्षाबलों की हिट लिस्ट में शामिल सबसे बड़ा आतंकवादी हिज्बुल का आतंकी और जिला कमांडर रियाज़ नायकू है.

रियाज नाइकू उर्फ मोहम्मद बिन कासिम
A++ श्रेणी का आंतकी बांदीपोरा का रहने वाला 2010 से कश्मीर में आतंकी गतिविधियों में शामिल.

वसीम अहमद उर्फ ओसामा
ये लश्कर ए तैयबा का खूंखार आतंकी है जो शोपियां का डिस्ट्रिक्ट कमांडर है.

मोहम्मद अशरफ खान उर्फ अशरफ मौलवी
टॉप 10 मोस्टवांटेड की लिस्ट में तीसरे नंबर पर है आतंकी मोहम्मद अशरफ खान उर्फ अशरफ मौलवी ये आतंकी हिजबुल मुजाहिदीन आतंकी संगठन से जुड़ा है और अन्तनाग में सक्रिय है.

मेहराजुद्दीन
हिजबुल मुजाहिदीन के इस आतंकी को सुरक्षा एजेंसियों ने अपनी हिट लिस्ट में शामिल किया है ये आतंकी बारामुला में हिजबुल मुजाहिदीन का डिस्ट्रिक्ट कमांडर है.

डॉ. सैफुल्ला उर्फ सैफुल्ला मीर उर्फ डॉ सैफ
इस खूँखार आतंकी को सुरक्षा एजेंसियां तलाश कर रही है श्रीनगर में हिजबुल मुजाहिदीन के कैडर को बढ़ाने में ये आतंकी मदद कर रहा है.

अरशैद उल हक
हिजबुल मुजाहिदीन का ये आतंकी पुलवामा में जिला कमांडर है. A++ कैटेगरी के इस आतंकी को  सुरक्षा बलों ने हिट लिस्ट में शामिल किया है जिसका जल्द ही सफाया कर दिया जाएगा.

हाफ़िज़ उमर
पाकिस्तान का रहने वाला जेईएम का आतंकी है, जो कश्मीर में बालाकोट कैम्प से ट्रेनिंग कैम्प से ट्रेनिंग लेकर भारत मे.घुसपैठ किया था, इस समय ये आतंकी जैश का चीफ ऑपरेशनल कमांडर है जो कि जल्द ही मारा जाएगा.

जाहिद शेख
जैश ए मोहम्मद का ये आतंकी अफगानिस्तान में नाटो फोर्सेज के साथ लड़ाई लड़ चुका है.इस आतंकी ने तालिबानी आतंकियों के साथ ट्रेनिंग लेकर कश्मीर में घुसपैठ की थी .इसकी तलाश सुरक्षा एजेंसियां बड़े स्तर पर कर रही हैं जल्द ही इस आतंकी का सफाया हो जाएगा.

जावेद एएच मट्टू फैसल
अल बदर के इस आतंकी को सुरक्षा बलों ने अपनी हिट लिस्ट में शामिल किया है.ये आतंकी नार्थ कश्मीर में अल बदर का डिविजनल कमांडर है.

एजाज अहमद मलिक
सुरक्षा बलों की हिट लिस्ट के 10 वें नम्बर पर हिजबुल का ये आतंकी है जिसको हाल ही में कुपवाड़ा में हिजबुल मुजाहिदीन का डिस्ट्रिक्ट कमांडर नियुक्त किया गया है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.