close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: नाराज चयनित शिक्षकों ने सड़क पर भीख मांग किया प्रदर्शन

शिक्षा निदेशालय के आगे पिछले कई दिनों से धरने पर बैठे शिक्षकों ने आज निदेशालय के आगे भीख मांगकर विरोध प्रदर्शन किया गया. 

राजस्थान: नाराज चयनित शिक्षकों ने सड़क पर भीख मांग किया प्रदर्शन
शिक्षकों को अब तक नियुक्ति नहीं मिली है.

रौनक व्यास, बीकानेर: राजस्थान(Rajasthan) के बीकानेर(Bikaner) में गुरुवार को चयनित शारीरिक शिक्षकों ने अनोखे तरीके से विरोध प्रदर्शन किया. शिक्षा निदेशालय के आगे पिछले कई दिनों से धरने पर बैठे शिक्षकों ने आज निदेशालय के आगे भीख मांगकर विरोध प्रदर्शन किया.

बता दें, परीक्षा में परिणाम आने के 9 महीने बाद भी शिक्षकों को अब तक नियुक्ति नहीं मिली है. जिस कारण शिक्षक काफी खफा हैं.

शिक्षकों का कहना है कि कर्मचारी चयन बोर्ड आयोग ने शारीरिक प्रशिक्षण अनुदेशक (पीटीआई) ग्रेड तृतीय को विज्ञप्ति 4 मई 2018 को जारी की. जिसकी परीक्षा 30 सितंबर 2018 को संपन्न हुई. जिसका अंतिम परिणाम 26 सितंबर 2019 को 3627 पदों पर जारी कर दिया है.

इस भर्ती प्रक्रिया में चयनित सूची जारी होने के उपरांत भी एक महीने होने को आया है. इसके उपरांत नव चयनित को जिला आवंटन की प्रक्रिया शुरू नहीं की नाही नियुक्ति प्रक्रिया शुरू की. जिस कारण समस्त अभ्यार्थी को शारीरिक और मानसिक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. 

9 अक्टूबर 2019 को शिक्षा निदेशालय द्वारा आश्वासन दिया गया कि 1 सप्ताह के दौरान आप की नियुक्ति प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी फिर भी अभी तक कोई प्रक्रिया शुरू नहीं हुई है. ऐसे में शिक्षक बड़े पैमाने पर आंदोलन करने की तैयारी में हैं.