तेलंगाना विधानसभा चुनाव: कांग्रेस की पहली सूची में वरिष्ठ नेताओं, पूर्व सांसदों के नाम
Advertisement

तेलंगाना विधानसभा चुनाव: कांग्रेस की पहली सूची में वरिष्ठ नेताओं, पूर्व सांसदों के नाम

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की अध्यक्षता में कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की मैराथन बैठक के बाद सोमवार देर रात सूची जारी की गई।

(फाइल फोटो)

हैदराबाद: तेलंगाना में सात दिसंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस द्वारा जारी 65 उम्मीदवारों की पहली सूची में पूर्व सांसदों और पूर्व मंत्रियों सहित कई वरिष्ठ नेताओं के नाम शामिल हैं.  पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी की अध्यक्षता में कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की मैराथन बैठक के बाद सोमवार देर रात सूची जारी की गई.

तेलंगाना कांग्रेस के प्रमुख एन उत्तम कुमार रेड्डी फिर से हुजूरनगर विधानसभा क्षेत्र से लड़ेंगे. उनकी पत्नी एन पद्मावती रेड्डी को फिर से कोडाड से चुनाव मैदान से उतारा गया है.

विधानसभा में नेता विपक्ष रहे के. जना रेड्डी को नागर्जुनसागर से टिकट मिला है, जबकि कांग्रेस कार्य समिति के अध्यक्ष ए रेवंत रेड्डी फिर से कोडांगल से चुनाव लड़ेंगे. तेलंगाना कांग्रेस की प्रचार समिति के अध्यक्ष एम भट्टी विक्रमर्का फिर से माढिरा से अपनी किस्मत आजमाएंगे.

सूची में कई पूर्व सांसदों के नाम शामिल
सूची में कई पूर्व सांसदों के नाम भी शामिल हैं. इनमें सर्वेय सत्यनारायण सिकंदराबाद छावनी विधानसभा सीट से, पोन्नम प्रभाकर करीमनगर से और पी बलराम नाईक महबूबाबाद सीट से चुनाव लड़ेंगे. अविभाजित आंध्र प्रदेश में कांग्रेस सरकार में मंत्री रहे कई नेताओं को भी सूची में जगह मिली है.

पार्टी में हाल ही में शामिल होने वाले नेताओं को भी पहली सूची में जगह मिली है. उनमें सी विजयरमण राव को पेड्डापल्ले, डी अनसुया को मुलुंग और वंतेरु प्रताप रेड्डी को गजवेल से चुनाव मैदान में उतारा गया है.

रेड्डी टी आर एस प्रमुख और मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव के खिलाफ लड़ेंगे. प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष एम अनिल कुमार यादव को मुशीराबाद से टिकट दिया गया है जहां उनके प्रतिद्वंद्वी तेलंगाना भाजपा के प्रमुख के. लक्ष्मण हैं.

(इनपुट - भाषा)

Trending news