जम्मू कश्मीर में 6 महीने बाद फिर खुले सीनियर सेकंडरी स्कूल, कुछ ऐसा दिखा नजारा

कोरोना संक्रमण (corona infection) की वजह से करीब 6 महीने तक बंद रहने के बाद जम्मू कश्मीर (jammu kashmir) में 9 वीं से 12 वीं तक के स्कूल सोमवार से फिर खुल गए. पहले दिन स्कूल पहुंचे बच्चों का उत्साह देखते ही बन रहा था.

जम्मू कश्मीर में 6 महीने बाद फिर खुले सीनियर सेकंडरी स्कूल, कुछ ऐसा दिखा नजारा
प्रतीकात्मक तस्वीर

जम्मू: कोरोना संक्रमण (corona infection) की वजह से करीब 6 महीने तक बंद रहने के बाद जम्मू कश्मीर (jammu kashmir) में 9 वीं से 12 वीं तक के स्कूल सोमवार से फिर खुल गए. पहले दिन स्कूल पहुंचे बच्चों का उत्साह देखते ही बन रहा था. संक्रमण से बचने के लिए स्कूलों में मास्क और सामाजिक दूरी का खास ध्यान रखा गया. 

सोमवार को स्कूल पहुंचे बच्चों की संख्या काफी कम थी. कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए प्रत्येक कक्षा में 5-5 छात्रों को बिठाया गया था. इसके साथ ही थर्मल स्कैनिंग, हैंड सैनिटाइजिंग और सामाजिक दूरी का भी खास ध्यान रखा गया. 

शिक्षकों ने कहा कि बच्चों की संख्या कम होने से दोहरा फायदा है. इससे कोरोना संक्रमण से बचाव होगा, साथ ही बच्चों को पाठ समझाने में भी आसानी होगी. शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने दावा किया कि फिलहाल नियमित कक्षाएं शुरू नहीं हुई हैं. स्कूलों में आने वाले बच्चों को केवल पाठ्यक्रम से जुड़ी गाइडेंस ही दी जाएगी. नियमित कक्षा शुरू करने के मुद्दे पर बाद में फैसला लिया जाएगा. 

ये भी देखें-