close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

शाह ने NRC मुद्दे पर ममता और राहुल पर साधा निशाना, TMC सरकार को उखाड़ फेंकने का किया आह्वान

उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ‘‘वोट बैंक की राजनीति’’ के कारण असम में राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) का विरोध किया है.

शाह ने NRC मुद्दे पर ममता और राहुल पर साधा निशाना, TMC सरकार को उखाड़ फेंकने का किया आह्वान
(फोटो साभार - ANI)

कोलकाता : बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ‘‘वोट बैंक की राजनीति’’ के कारण असम में राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) का विरोध किया है. उन्होंने राज्य के लोगों से तृणमूल कांग्रेस की सरकार को उखाड़ फेंकने का आह्वान किया.

शाह ने कहा कि तृणमूल सरकार ने बांग्लादेश से घुसपैठ के साथ-साथ भ्रष्टाचार को संरक्षण दिया है. उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख बनर्जी से बांग्लादेश से घुसपैठ और एनआरसी पर अपने रूख को स्पष्ट करने के लिए भी कहा. यहां एक रैली को संबोधित करते हुए शाह ने अपने भाषण की शुरुआत बंगाल से टीएमसी सरकार को उखाड़ फेंकने के नारे के साथ की. उन्होंने कहा कि इसके लिए वह राज्य के सभी जिलों का दौरा करेंगे.

शाह ने बनर्जी से पूछा,‘‘आप बांग्लादेशी घुसपैठियों को क्यों रखना चाहती है?’’ उन्होंने कहा कि वह (बनर्जी) ‘‘वोट-बैंक की राजनीति’’ के कारण एनआरसी के खिलाफ है. उन्होंने आरोप लगाया कि बांग्लादेशी घुसपैठिये पूर्व की वामपंथी सरकार का वोट बैंक थे और अब वे टीएमसी का एक वोट बैंक बन गये है. शाह ने कहा, ‘‘राहुल गांधी और ममता दीदी को यह स्पष्ट करना चाहिए कि उनके लिए राष्ट्रीय सुरक्षा महत्वपूर्ण है या वोट बैंक. भाजपा के लिए देश पहले आता है.’’