महाराष्ट्र: अजित पवार को NCP से निकालने के सवाल पर शरद पवार ने दिया यह जवाब

शरद पवार ने कहा कि यह एक सच  है कि बीजेपी के पास बहुमत नहीं है और इसलिए वह सरकार का गठन नहीं कर रहे हैं. 

महाराष्ट्र: अजित पवार को NCP से निकालने के सवाल पर शरद पवार ने दिया यह जवाब
एनसीपी प्रमुख शरद पवार (फोटो साभार - ANI)

मुंबई: एनसीपी (NCP) चीफ शरद पवार (Sharad Pawar) का कहना है कि बागी अजित पवार (Ajit Pawar) को हटाने का फैसला व्यक्तिगत स्तर पर नहीं लिया जा सकता है. उन्होंने कहा कि यह फैसला सिर्फ पार्टी ही ले सकती है. 

शरद पवार से पूछा गया था कि क्या अजित पवार को पार्टी से निकाला जाएगा. उन्होंने कहा कि इस तरह का फैसला अकेले नहीं किया जा सकता है, यह फैसला पार्टी लेती है जब उसके सामन यह मामला आता है.  

शरद पवार ने कहा कि यह एक सच  है कि बीजेपी के पास बहुमत नहीं है और इसलिए वह सरकार का गठन नहीं कर रहे हैं. उन्होंने राज्यपाल को शुरू में लिखा भी था कि उनके पास बहुमत नहीं है इसलिए वह सरकार नहीं बना रहे हैं. 

बता दें एनसीपी की तरफ से अजित पवार को मनाने की काफी कोशिश की गई हैं सोमवार सुबह महाराष्ट्र के पूर्व उप मुख्यमंत्री और एनसीपी नेता छगन भुजबल ने उनसे मुलाकात की. इससे पहले रविार को जंयत पाटिल और दिलीप वलसे ने अजित पवार से मुलाकात की थी. 

गौरतलब है कि राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने शनिवार सुबह आठ बजे बीजेपी (bjp) नेता देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ दिलवाई. एनसीपी प्रमुख शरद पवार के बागी भतीजे अजीत पवार ने भी उनके साथ उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली.