close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

शरद पवार के पोते रोहित पवार ने कर्जत-जामखेड से भरा पर्चा, मंत्री राम शिंदे से होगा मुकाबला

रोहित पवार (Rohit Pawar) पिछले साल से ही कर्जत-जामखेड (Karjat Jamkhed) का दौरा कर रहे थे. तभी अटकलें लगाई जा रही थीं कि रोहित पवार अहमदनगर (Ahmednagar) की कर्जत-जामखेड (Karjat Jamkhed) की सीट पर चुनाव लड़ सकते हैं.

शरद पवार के पोते रोहित पवार ने कर्जत-जामखेड से भरा पर्चा, मंत्री राम शिंदे से होगा मुकाबला
रोहित पवार (Rohit Pawar) पिछले साल से ही कर्जत-जामखेड (Karjat Jamkhed) का दौरा कर रहे थे

लैलेश बारगजे, अहमदनगर: पवार परिवार (Pawar Family) की तीसरी पीढ़ी का एक और सदस्य महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में उतरा है. शरद पवार के पोते रोहित पवार ने गुरुवार को अहमदनगर के कर्जत जामखेड (Karjat Jamkhed) सीट से अपना नामांकन (nomination) पर्चा भरा. लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) में रोहित पवार (Rohit Pawar) लगातार अपने दादा शरद पवार (Sharad Pawar) के साथ थे. पिछले दिनों राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (Nationalist Congress Party) के बड़े नेता एक-एक कर पार्टी छोड़कर जा रहे थे, तब रोहित पवार अपने दादा के साथ कंधे से कंधा मिलाकर पार्टी में फिर से जान फूंकने की पुरजोर कोशिश में लगे थे. रोहित पवार का सीधा सामना राज्य के जलसंसाधन मंत्री राम शिंदे के साथ होने वाला है. रोहित के लिए जीत आसान नही है. इस बात की खबर रोहित को भी है. उसने भी यह चुनाव उनके लिए आर-पार की लड़ाई होगी यह साफ कर दिया है.

रोहित पवार (Rohit Pawar) पिछले साल से ही कर्जत-जामखेड (Karjat Jamkhed) का दौरा कर रहे थे. तभी अटकलें लगाई जा रही थीं कि रोहित पवार अहमदनगर (Ahmednagar) की कर्जत-जामखेड (Karjat Jamkhed) की सीट पर चुनाव लड़ सकते हैं. बतौर पुणे (Pune) जिले से जिला परिषद सदस्य का चुनाव जीत कर अपनी राजनीतिक पारी की शुरुआत रोहित पवार (Rohit Pawar) ने की थी. अब विधानसभा चुनाव (Assembly elections) लड़ कर राज्य की राजनीति में रोहित पवार कदम रखना चाहते हैं. उनकी बुआ सुप्रिया सुले (Supriya Sule) बारामती की सांसद हैं तो चाचा अजित पवार (Ajit Pawar) बारामीत से विधानसभा चुनाव जीतते आए हैं. ऐसे में रोहित पवार (Rohit Pawar) अब पड़ोसी जिले अहमदनगर (Ahmednagar) से अपनी नई राजनीतिक पारी की शुरुआत कर रहे हैं.

देखें लाइव टीवी

अहमदनगर (Ahmednagar) के कर्जत-जामखेड़ (Karjat Jamkhed) विधानसभा सीट के लिए राष्ट्रवादी कांग्रेस के उम्मीदवार के तौर पर नामांकन पर्चा भरने निकले रोहित पवार (Rohit Pawar) बिलकुल शरद पवार (Sharad Pawar) के अंदाज में दिखे. लोक नेता के तौर पर शरद पवार का जनाधार बड़ा है. इसी जनाधार को अपनी ओर खींचने की कोशिश रोहित पवार कर रहे हैं. वह भी अपने अनोखे अंदाज में. इस अंदाज में जोश है. पर्चा भरने की रैली में निकले रोहित पवार बार-बार अपनी गाड़ी रोकते और सीधे माइक लेकर आसपास जमा लोगों से सीधे बात करते. यह नजारा हर गाव में रहा.

रोहित ने कहा, "इस सरकार ने कुछ किया नहीं है. दूसरी पार्टियों से लोग भर कर अपने सीटें भर रहे हैं. लेकिन अब वक्त आया है उनको सही जबाब देने का. कुछ लोग मेरे खिलाफ खड़े हैं वह मुझे नेस्तनाबुत करना चाहते हैं. मै उनको चुनौती देता हुं. मैं यही खड़ा हुं और आ जाओ."