शरद पवार बोले, 'SP और BSP को राहुल गांधी का नेतृत्व स्वीकार कर लेना चाहिए'
Advertisement

शरद पवार बोले, 'SP और BSP को राहुल गांधी का नेतृत्व स्वीकार कर लेना चाहिए'

शरद पवार ने कहा कि उनका दल कांग्रेस का समर्थन देगा. 

शरद पवार ने कहा लोगों को ये बात पसंद नहीं आई कि कांग्रेस अध्यक्ष का ‘मजाक’ उड़ाया जाए. (फाइल फोटो)

मुंबई: मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में आए चुनाव परिणामों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) प्रमुख शरद पवार ने बुधवार को कहा कि लोगों ने बीजेपी के नेतृत्व वाली सरकार के नीतियों को खारिज कर दिया है. बुधवार को 78 साल के हुए शरद पवार ने कहा कि उनका दल कांग्रेस का समर्थन देगा. उन्होंने सुझाव दिया कि समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) को भी राहुल गांधी के नेतृत्व को स्वीकार कर लेना चाहिए. 

इस मराठा क्षत्रप ने कहा लोगों को ये बात पसंद नहीं आई कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का ‘मजाक’ उड़ाया जाए. उन्होंने कहा,‘लोगों ने मोदी सरकार के खिलाफ नाराजगी जाहिर की है..विधानसभा चुनाव परिणाम बदलाव की शुरूआत हैं.. लोगों ने किसान विरोधी, व्यापारी विरोधी मोदी की नीतियों को खारिज कर दिया है. शरद पवार यहां उनके जनमदिन पर आए पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे. इन राज्यों के मंगलवार को आये चुनाव परिणामों में कांग्रेस के हाथों बीजेपी को शिकस्त मिली है. 

तीन राज्यों में कांग्रेस को मिली कामयाबी
बता दें तीन राज्यों - मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में कांग्रेस ने शानदार सफलता हासिल की है. तीनों ही राज्यों में बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा है. हिंदी पट्टी में बीजेपी के खराब प्रदर्शन ने 2019 के लोकसभा चुनाव को दिलचस्प बना दिया है। कुछ महीने पहले तक माना जा रहा था कि लोकसभा चुनाव के लिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में एनडीए का पलड़ा भारी है. 

(इनपुट - भाषा)

Trending news