शिमला: कोटखाई में लगी भीषण आग, पोस्ट ऑफिस समेत कई मकान जलकर खाक

आग में आधा दर्जन से ज्यादा दुकानें, पोस्ट ऑफिस, पंचायत घर, राशन डिपो, दो गोदाम, एक क्लिनिक और दो किराए के मकान जलकर राख हो गए.

शिमला: कोटखाई में लगी भीषण आग, पोस्ट ऑफिस समेत कई मकान जलकर खाक

मोहित प्रेम शर्मा, शिमला: ऊपरी शिमला (Shimla) के कोटखाई (Kotkhai) में मंगलवार की रात हुए भीषण अग्निकांड में आधा दर्जन से ज्यादा दुकानें, पोस्ट ऑफिस, पंचायत घर, राशन डिपो, दो गोदाम, एक क्लिनिक और दो किराए के मकान जलकर राख हो गए. आग इतनी जबरदस्त थी कि दमकल कर्मियों को इस पर काबू पाने में 4 से 5 घंटे लग गए. अग्निकांड की यह घटना कोटखाई से पांच किलोमीटर दूर प्रेम नगर में घटित हुई.

हालांकि इस दौरान किसी तरह की जान हानि नहीं हुई. लेकिन करोड़ों की संपत्ति और सरकारी रिकॉर्ड जलकर नष्ट हो गए. आग लगने के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल सका है. आग से हुए नुकसान का प्रशासन के अधिकारी आकलन कर रहे हैं. 

आपको बता दें कि मंगलवार को लगी आग इतनी भीषण थी कि उसे बुझाने में दमकल कर्मियों को 4 से 5 घंटे लग गए. स्थानीय लोगों ने साथ लगते नाले से भी पानी लिफ्ट कर आग पर काबू पाने में मदद की. 

घटनास्थल पर मौजूद कोटखाई पुलिस के एएसआई हेतराम ने बताया कि अग्निकांड की इस घटना में एक दर्जन के करीब मकान राख हुए हैं. इनमें दुकानें, पोस्ट ऑफिस, पंचायत घर, राशन डिपो, गोदाम, क्लिनिक और किराए के मकान शामिल हैं. बुधवार तड़के 3 बजे के करीब आग पर काबू पाया जा सका. उन्होंने कहा कि इस संबंध में मामला दर्ज कर पड़ताल की जा रही है. प्रदेश सरकार में मुख्य सचेतक नरेंद्र बरागटा ने इस अग्निकांड पर दुख प्रकट करते हुए इस दुर्घटना से पीड़ित लोगों को हर संभव सहायता करने के लिए स्थानीय प्रशासन को आदेश दिए गए हैं.