COVID-19 से लड़ने के लिए 51 करोड़ की सहायता राशि देगा शिरडी साईंबाबा संस्थान
Advertisement

COVID-19 से लड़ने के लिए 51 करोड़ की सहायता राशि देगा शिरडी साईंबाबा संस्थान

ये राशि मुख्यमंत्री सहायता कोश में जमा कराई जाएगी. 

COVID-19 से लड़ने के लिए 51 करोड़ की सहायता राशि देगा शिरडी साईंबाबा संस्थान

मुंबई: कोरोना वायरस (Coronavirus) से लड़ने के लिए शिरडी साईंबाबा संस्थान ने 51 करोड़ की सहायता राशि देने का फैसला लिया है. संस्‍थान के मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी अरुण डोंगरे ने शुक्रवार को इसकी घोषणा करते हुए बताया कि ये राशि मुख्यमंत्री सहायता कोश में जमा कराई जाएगी.  

  1. कोरोना वायरस से लड़ने के लिए सहायता राशि देगा शिरडी का साईंबाबा संस्थान
  2. मुख्यमंत्री कोश में जमा कराएगा 51 करोड़ रुपये
  3. देशभर में अबतक कोरोना के 727 पॉजिटिव मामले आए सामने

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस ने देशभर में हाहाकार मचा रखा है. इससे लड़ने के लिए सम्पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की जा चुकी है. वहीं सरकार ने भी इस महामारी से लड़ने के लिए पूरी तैयारी कर ली है. इसी पृष्ठभूमि पर शिर्डी में श्री साईंबाबा संस्‍थान विश्‍वस्‍तव्‍यवस्‍था ने मदद के हाथ बढ़ाते हुए 51 करोड़ की राशि सहायता के रूप में देने का फैसला किया है. गौरतलब है कि इससे पूर्व संस्थान द्वारा राष्‍ट्रीय तथा नै‍सर्गिक आपदा के समय में मदद की गई थी. संस्थान ने केरल के लोगो के लिए 5 करोड़ रुपये जबकि  राज्य के पूरग्रस्त लोगों के लिये 12 करोड़ रुपये तथा पुलवामा में शहीद जवानों के परिजनों के लिए 2.51 करोड़ रुपये की सहायता राशि प्रदान की थी. 

ये भी पढ़ें:- लॉकडाउन: कल से प्रतिदिन 4 लाख लोगों को भोजन कराएगी सरकार- सीएम केजरीवाल

बताते चलें कि देशभर से कोरोना वायरस के अबतक 727 मामले सामने आ चुके हैं. इसमें 66 लोग इलाज के बाद ठीक हो गए हैं जबकि 17 लोग इस गंभीर बीमारी की चपेट में आकर अपना दम तोड़ चुके हैं. सिर्फ महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के अबतक 149 केस सामने आ चुके हैं. जिसमें 4 लोगों की मौत भी हो चुकी है. देश में तेजी से बढ़ते कोरोना वायरस पॉजिटिव मामलों पर ब्रेक लगाने के लिए सरकार ने सम्पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा कर दी है. इस दौरान सिर्फ जीवनावश्यक वस्तुओं की सुविधा सुचारू रूप से जारी है, इसके अलावा पूरी तरह लॉकडाउन है. भारत में ये लॉकडान 14 अप्रैल तक जारी रहेगा.

लाइव टीवी देखें:- 

Trending news