महाराष्ट्र: मुख्यमंत्री पद के लिए शिवसेना की बैठक में एकनाथ शिंदे का नाम आगे- सूत्र

सूत्रों के मुताबिक विधायकों की बैठक में उद्धव ठाकरे ने सीएम बनने से इनकार कर दिया है. 

महाराष्ट्र: मुख्यमंत्री पद के लिए शिवसेना की बैठक में एकनाथ शिंदे का नाम आगे- सूत्र
(फोटो साभार- @mieknathshinde)

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) में सरकार गठन को लेकर सियासी गतिविधियां लगातार बदल रही हैं. शिवसेना (Shiv Sena) विधायकों की मतोश्री पर जारी बैठक में पार्टी के नेता एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) का नाम अगले मुख्यमंत्री के तौर पर सामने आया है. 

सूत्रों के मुताबिक बैठक में शिवसेना विधायकों ने उद्धव ठाकरे (uddhav thackeray) से मुख्यमंत्री बनने की मांग की . लेकिन उद्धव ठाकरे ने अगला सीएम बनने से इनकार कर दिया और कहा कि  उन्होने बालासाहेब ठाकरे को वचन दिया था कि वे मुख्यमंत्री पद पर एक शिवसैनिक को बैठाएंगे, ये कुर्सी उन्होंने अपने लिए नही मांगी है.

इसके बाद विधयकों ने एक स्वर में कहा कि जनता के बीच से जो चुनकर आया है ऐसा नेता उन्हें मुख्यमंत्री पद पर आसीन चाहिए. विधायकों ने अगला मुख्यमंत्री कौन हो यह फैसला उद्धव ठाकरे पर छोड़ दिया. 

सूत्रों का कहना है कि ज्यादातर विधियकों ने शिवसेना नेता और एमएलए एकनाथ शिंदे के नाम पर अपनी सहमति दे दी है. फिलहाल उनका नाम मुख्यमंत्री पद की रेस में सबसे आगे चल रहा है. बैठक के बाद विधायकों किसी गुप्त स्थान पर लिया जा सकता है. सूत्रों के मुतचाबिक विधायकों को लोनावला, महाबलेश्वर, अलीबाग, जयपुर ले जाया जा सकता है.