close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बीजेपी नेता ने 13-26 फॉर्मूले पर रखी राय, शिवसेना का तंज- क्‍या आप खुद मंत्री बन पाएंगे?

ऐसी भी खबरें सामने आ रही हैं कि बीजेपी शिवसेना को 13-26 फॉर्मूले का प्रस्ताव देने वाली है. यानी नई सरकार में बीजेपी के 26 मंत्री और शिवसेना के 13 मंत्री होंगे.

बीजेपी नेता ने 13-26 फॉर्मूले पर रखी राय, शिवसेना का तंज- क्‍या आप खुद मंत्री बन पाएंगे?

मुंबई: महाराष्ट्र में विधानसभा चुनावों के बाद से नई सरकार को लेकर बीजेपी और शिवसेना के बीच का तनातनी खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. ऐसी भी खबरें सामने आ रही हैं कि बीजेपी शिवसेना को 13-26 फॉर्मूले का प्रस्ताव देने वाली है. यानी नई सरकार में बीजेपी के 26 मंत्री और शिवसेना के 13 मंत्री होंगे. महाराष्ट्र बीजेपी नेता सुधीर मुनगंटीवार'(Sudhir Mungantiwar) ने बीजेपी के 13-26 फॉर्मूले के प्रस्ताव पर कहा है, 'हम अभी भी इन सभी चीजों पर चर्चा कर रहे हैं, लेकिन मुझे लगता है कि शिवसेना 13 से अधिक की हकदार है.'

वहीं इस बारे में जब शिवसेना नेता संजय राउत (Sanjay Raut) से पूछा गया तो उन्होंने मुनगंटीवार पर ही सवाल उठा दिए. संजय राउत कहा, 'क्या मुनगंटीवार मंत्री बन रहे हैं? मेरे हिसाब से जो जो प्रमुख नेता हैं या तो हार गए हैं या उनको सत्ता से दूर रखने की साजिश चल रही है.'

बता दें कि महाराष्ट्र में नई सरकार के गठन को लेकर अभी तक पेंच फंसा है. जहां बुधवार को महाराष्ट्र बीजेपी ने एक बार फिर देवेंद्र फडणवीस को विधायक दल का नेता चुना लिया, वहीं आज शिवसेना (Shiv Sena) के विधायक दल की आज बैठक होनी है. इस बैठक में बीजेपी के साथ सरकार बनाने और सरकार ना बनाने की स्तिथि पर विचार होगा. शिवसेना अध्यक्ष दोनों गुट(वो सरकार बनान चाहते है और दूसरा गुट जो 50-50 की मांग कर रहा है) अपने- मत रख सकते हैं. इसी बैठक मे दो नेताओ को बीजेपी के साथ बातचीत करने के लिए अधिकृत किया जा सकता हैं.

शिवसेना पक्षप्रमुख उद्धव ठाकरे के अगुवाई में होने वाली यह बैठक शिवसेना भवन में होनी है, ऐसा बताया जा रहा है कि शिवसेना विधायक दल के नेता के लिए एकनाथ शिंदे के नाम की चर्चा है. सूत्रों की मानें तो शिवसेनी की इस बैठक मे बीजेपी की नजर होगी और बैठक मे हुए फैसले के बाद वो अपनी आगे की रणनीति तय करेगी. 

यह भी पढे़ंः BJP विधायक दल के नेता चुने गए फडणवीस, उद्धव ने बुलाई विधायकों की आपात बैठक

हो सकता है कि आज बीजेपी की तरफ से दो लोगों को शिवसेना के बातचीत करने के लिए अधिकृत किया जाए. कांग्रेस पार्टी के नेताओ की भी आज बैठक होगी जिसमें राज्य में नॉन बीजेपी सरकार बनाने पर चर्चा होने के आसार हैं.