close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पहले अयोध्या में मंदिर, फिर महाराष्ट्र में सरकार: शिवसेना नेता संजय राउत

अयोध्या केस में शनिवार को सुप्रीम कोर्ट ने राम मंदिर के पक्ष में फैसला सुनाते हुए सरकार को तीन महीने के अंदर निर्माण की रूपरेखा तैयार करने का आदेश दिया है. कोर्ट ने कहा कि केंद्र सरकार ट्रस्ट बनाकर मंदिर निर्माण करवाए. 

पहले अयोध्या में मंदिर, फिर महाराष्ट्र में सरकार: शिवसेना नेता संजय राउत
फाइल फोटो

मुंबई: अय़ोध्या केस में आए सुप्रीम कोर्ट के अहम फैसले पर शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा है कि पहले अयोध्या में राम मंदिर बनें फिर महाराष्ट्र में सरकार का गठन हो. संजय राउत ने अपने ट्वीट में लिखा.'पहले मंदिर फिर सरकार, अयोध्या में मंदिर, महाराष्ट्र में सरकार...जय श्रीराम'. बता दें कि महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के नतीजों के 15 दिन से ज्यादा का समय हो चुका है और राज्य में अभी तक सरकार का गठन नहीं हो सका है.

चुनाव नतीजों में बीजेपी और शिवेसना गठबंधन को बहुमत तो मिल गया है लेकिन दोनों ही पार्टियों के बीच मुख्यमंत्री पद को लेकर पेंच फंसा हुआ है. शुक्रवार को देवेंद्र फडणवीस ने अपना इस्तीफा राज्यपाल भगत सिंह कोशियारी को सौंप दिया हैं. हालांकि नई सरकार का गठन होने तक देवेंद्र फडणवीस कार्यवाहक मुख्यमंत्री बने रहेंगे. 

अयोध्या केस में शनिवार को सुप्रीम कोर्ट ने राम मंदिर के पक्ष में फैसला सुनाते हुए सरकार को तीन महीने के अंदर निर्माण की रूपरेखा तैयार करने का आदेश दिया है.

यह भी पढ़ेंः अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट का ऐतिहासिक फैसला, आदित्य ठाकरे बोले- जय श्री राम

कोर्ट ने कहा कि केंद्र सरकार ट्रस्ट बनाकर मंदिर निर्माण करवाए. इसके साथ ही कोर्ट ने विवादित स्थान पर मुस्लिम पक्ष और निर्मोही अखाड़े के दावे को खारिज करते हुए. मुस्लिम समाज को अलग से 5 एकड़ भूमि देने का भी आदेश दिया है.