Zee Rozgar Samachar

17वीं लोकसभा के लिए शिवसेना के सांसद मराठी में लेंगे शपथ

 श्रीकांत शिंदे ने सोमवार रात कहा, “सांसदों ने शपथ लेने के लिए अपनी पसंद की भाषा चुनी है. हम मराठी भाषा एवं अपनी मातृभूमि पर गर्व करते हैं.

17वीं लोकसभा के लिए शिवसेना के सांसद मराठी में लेंगे शपथ
(फाइल फोटो)

ठाणेः शिवसेना के नवनिर्वाचित सांसद 17वीं लोकसभा के लिए मराठी में शपथ लेंगे. पार्टी के एक नेता ने यह जानकारी दी. हाल ही में संपन्न हुए चुनावों में उद्धव ठाकरे नीत पार्टी ने महाराष्ट्र की 48 में से 18 सीट जीती थी. शिवसेना की सहयोगी भाजपा ने 23 सीट जीती हैं. 

OMG! सात फेरों की कस्में दिलाने वाला पंडित ही ले भागा दुल्हन, घरवाले बोले- हमारी तो...

कल्याण से शिवसेना के सांसद श्रीकांत शिंदे ने सोमवार रात कहा, “सांसदों ने शपथ लेने के लिए अपनी पसंद की भाषा चुनी है. हम मराठी भाषा एवं अपनी मातृभूमि पर गर्व करते हैं. और तो और शिवसेना का उदय ही मराठी भाषा को बचाने एवं बढ़ावा देने के लिए हुआ था. इसलिए हमारे सारे सांसद मराठी में शपथ लेंगे.” 

आत्मघाती होगा राहुल गांधी का कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देना : लालू प्रसाद यादव

भाजपा नीत राजग अब महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों की तैयारी में जुट गई है जो इस साल अक्टूबर में होने हैं. शिवसेना राजग की पुरानी घटक है. 17वीं लोकसभा का पहला सत्र छह जून से शुरू होकर 15 जून तक चलेगा.

(इनपुट भाषा)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.