close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सीकर: 64वीं खो-खो प्रतियोगिता का हुआ आयोजन, खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने पहुंचे विधायक

प्रतियोगिता के उद्घाटन कार्यक्रम में श्रीमाधोपुर विधायक दीपेंद्र शेखावत पंहुचे. उन्होंने जंहा कार्यक्रम की शुरुआत की वहीं सभी टीमों का उत्साह भी बढ़ाया. 

सीकर: 64वीं खो-खो प्रतियोगिता का हुआ आयोजन, खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने पहुंचे विधायक
प्रदेश में खेलों को बढ़ावा देने के लिए तमाम प्रयास किए जा रहे हैं.

सीकर: जिले के रींगस इलाके में स्थित राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय छिलावाली में 64वीं राज्य स्तरीय खो-खो प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. इस प्रतियोगिता में राज्यभर से 66 टीमें हिस्सा ले रही हैं. जिसमें बालक और बालिकाओं की टीमें शामिल होंगी. आयोजन के उद्धघाटन समारोह में श्रीमाधोपुर विधायक दीपेंद्र सिंह शेखावत मुख्य अतिथि के तौर पर पंहुचे. जिन्होंने समरोह का उद्धाटन कर सभी खिलाडियों का हौसला बढ़ाया. प्रतियोगिता को देखने के लिए बड़ी संख्या में दर्शक भी मौजूद रहे.

प्रदेश में खेलों को बढ़ावा देने के लिए तमाम प्रयास किए जा रहे हैं. इसी कड़ी में स्कूली स्तर पर बच्चों में खेलों के प्रति उनका लगाव बढानें के लिए खेलों का आयोजन किया जा रहा है. इसी कड़ी में सीकर जिले के रींगस क्षेत्र के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में 64वीं राज्य स्तरीय खो-खो प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. जिसमें हिस्सा लेने के लिए प्रदेश भर से 66 टीमें पंहुची हुई हैं. इन टीमो में बालक और बालिकाओं की अलग-अलग टीमें हैं. जिनके मुकाबले इस प्रतियोगिता में देखने को मिलेंगे.

प्रतियोगिता के उद्घाटन कार्यक्रम में श्रीमाधोपुर विधायक दीपेंद्र शेखावत पंहुचे. उन्होंने जंहा कार्यक्रम की शुरुआत की वहीं सभी टीमों का उत्साह भी बढ़ाया. उन्होंने कहा ‘पढ़ाई के साथ साथ खेलों का अपना महत्व है इसके लिए जरुरी है बच्चे खेलों में भी बढ़ चढ़ कर हिस्सा लें. खेलों में बच्चें न सिर्फ स्वस्थ रहते हैं बल्कि वो खेल के क्षेत्र में भविष्य बना प्रदेश का नाम भी रोशन कर सकते हैं.

जाहिर है इन खेलों के जरिए कोशिश है कि बच्चों के मानसिक के साथ साथ शारीरिक विकास भी किया जा सके. प्रतियोगिता में हिस्सा ले रही सभी टीमों के खिलाड़ियों में काफी जोश देखने को मिल रहा है. प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन करने वाली टीमों को सम्मानित भी किया जाएगा.