close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पुलवामा में शहीद हुए सैनिकों के परिजनों को 3-3 लाख रुपये की आर्थिक मदद देगी सिक्किम सरकार

पूर्वोत्तर के सिक्किम की राज्य सरकार ने 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए सैनिकों के परिजनों को आर्थिक मदद देने की घोषणा की है. 

पुलवामा में शहीद हुए सैनिकों के परिजनों को 3-3 लाख रुपये की आर्थिक मदद देगी सिक्किम सरकार
पुलवामा हमले में शहीद हुए सैनिकों के परिजनों को सिक्किम सरकार ने आर्थिक मदद देने की घोषणा की है

पूर्वोत्तर के सिक्किम की राज्य सरकार ने 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए सैनिकों के परिजनों को आर्थिक मदद देने की घोषणा की है. सिक्किम के मुख्यमंत्री पवन कुमार चामलिंग ने इस घटना पर गहरा दुख प्रकट करते हुए कहा कि सिक्किम का हर नागरिक सैनिकों के साथ खड़ा है. उन्होंने कहा कि इस घटना में शहीद हुए प्रत्येक सैनिक के परिजनों को 3-3 लाख रुपये की आर्थिक मदद दी जाएगी और शहीद के बच्चों की शिक्षा में होने वाला खर्च भी सिक्किम सरकार उठाएगी.

बता दें कि 14 फरवरी को पुलवामा में सैनिकों के एक काफिले पर आत्मघाती हमला हुआ था. इस हमले में सीआरपीएफ के 41 जवान शहीद हुए थे तथा 35 से अधिक घायल हुए थे. इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी. सैनिकों पर हुए इस कायराना हमले के खिलाफ पूरा देश एकजुट हो गया था. 

Sikkim Government grants ex-gratia 3 lakhs of martyrs Families in Pulwama Attack

मुख्यमत्री पवन कुमार चामलिंग ने अपने एक ट्वीट में इस हमले की कड़ी निंदा की और शहीदों के परिजनों की आर्थिक मदद करने की घोषणा की.