close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

प्रदूषण के कारण दिल्ली की उड़ान पहुंची जयपुर, मौसम साफ होने पर करेगी लैंड

दिल्ली एयरपोर्ट पर लैंड होने वाली 6 फ्लाइट के जयपुर पहुंचने के कारण यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

प्रदूषण के कारण दिल्ली की उड़ान पहुंची जयपुर, मौसम साफ होने पर करेगी लैंड
(फाइल फोटो)

दामोदर प्रसाद, जयपुर: दिल्ली में भीषण वायु प्रदूषण(Air Pollution) के कारण स्मोग(Smog) लगातार बढ़ता जा रहा है. दिल्ली एयरपोर्ट पर भी इसका असर देखा जा रहा है और फ्लाइटों को जयपुर एयरपोर्ट(Jaipur Airport) पर डाइवर्ट भी किया गया है. ऐसे में अभी तक 6 फ्लाइटें जयपुर एयरपोर्ट पर डायवर्ट हो चुकी है. जिससे दिल्ली जाने वाले यात्रियों को खासी परेशानी का सामना भी करना पड़ रहा है.

दिल्ली में हो रहे स्मोग का असर लगातार एयरपोर्ट पर बना हुआ है. जिसके चलते फ्लाइट समय पर लैंड नहीं हो पा रही है और फ्लाइट्स को डाइवर्ट करके जयपुर एयरपोर्ट पर भेजा जा रहा है. ऐसे में अभी तक आधा दर्जन फ्लाइट जयपुर एयरपोर्ट पर पहुंच चुकी हैं. इस वजह से दिल्ली जाने वाले यात्रियों को खासी परेशानियों का सामना भी करना पड़ रहा है.

इसके कारण अब यात्रियों को जयपुर एयरपोर्ट पर ही इंतजार करना पड़ रहा है. वहीं, जब तक दिल्ली एयरपोर्ट पर मौसम दोबारा साफ नहीं होगा. तब तक फ्लाइट को दिल्ली एयरपोर्ट पर नहीं भेजा जाएगा.

जानिए कौन सी फ्लाइट जयपुर हुई डायवर्ट:
1. स्पाइसजेट की कोचीन से दिल्ली जाने वाली फ्लाइट एसजी 8951
2. एयर इंडिया की मुंबई से दिल्ली जाने वाली फ्लाइट A1-864
3. एयर इंडिया की कोलकाता से दिल्ली आने वाली फ्लाइट A1- 763
4. एयर इंडिया की चेन्नई से दिल्ली की फ्लाइट A1-440
5. स्पाइसजेट की पुणे से दिल्ली की फ्लाइट sg- 8937
6. इंडिगो की मुंबई से दिल्ली की फ्लाइट 6e- 5047

अब जयपुर एयरपोर्ट पर दोपहर 2:30 से शाम 4:30 बजे तक नोटम चालू हो गया. ऐसे में कोई फ्लाइट ना ही लैंड कर सकती है और ना ही टेक ऑफ कर सकेंगी. अब शाम 4:30 बजे बाद जयपुर से दिल्ली के लिए रवाना हो सकेंगी. जिसके चलते दिल्ली जाने वाले यात्रियों को खासी परेशानी का सामना भी करना पड़ रहा है.