close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सोलन हादसे में अब तक 7 की मौत, 28 को सुरक्षित बाहर निकाला गया, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

हिमाचल प्रदेश के सोलन के कुमारहट्टी में लगातार बारिश के बाद रविवार की शाम एक बिल्डिंग जमींदोज हो गई, जिसमें करीब 42 लोग थे. इस हादसे में 6 सैनिकों और 1 नागरिक की मौत हो गई.

सोलन हादसे में अब तक 7 की मौत, 28 को सुरक्षित बाहर निकाला गया, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी
इमारत के मलवे में 7 से 8 आर्मी के जवानों के फंसे होने की सूचना है. (फोटो साभारः ANI)

सोलनः हिमाचल प्रदेश के सोलन के कुमारहट्टी में लगातार बारिश के बाद रविवार की शाम एक बिल्डिंग जमींदोज हो गई, जिस वक्त यह हादसा हुआ उस समय बिल्डिंग में करीब 42 लोग थे. इस हादसे में 6 सैनिकों और 1 नागरिक की मौत हो गई. रविवार की शाम से ही जारी रेस्क्यू ऑपरेशन में आपदा विभाग और पुलिसकर्मियों ने अभी तक 28 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला जा चुका है. वहीं घटना स्थल पर रेस्क्यू ऑपरेशन अभी भी जारी है. इमारत के मलवे में 7 से 8 आर्मी के जवानों के फंसे होने की सूचना है.

सोलन के डिप्टी कमीशनर केसी चमन ने हादसे के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि 'अब तक लगभग 17 सेना के जवानों और 11 नागरिकों को बचाया जा चुका है. हादसे में अभी तक 6 सेना के जवान और एक आम नागरिक की मौत हो चुकी है, वहीं 7 सैन्यकर्मियों के अभी भी फंसे होने की आशंका है. राहत बचाव कार्य अभी जारी है.'

राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ), सेना और राज्य पुलिस का बचाव अभियान 16 घंटों से जारी किया हुआ है, बता दें हादसे में मृत लोगों में इमारत के मालिक की पत्नी अर्चना भी शामिल हैं. मिली जानकारी के मुताबिक कुमराहट्टी के इस तीन मंजिला इमारत में सेना के जवान खाना खाने के लिए आए थे, कि तभी यह बिल्डिंग भरभरा कर गिर गई. घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर बचाव दल ने राहत बचाव कार्य शुरू कर दिया.

सोलन में बिल्डिंग गिरने से 2 की मौत, सेना के 18 जवान और 5 लोगों को मलबे से निकाला गया

वहीं घटना पर दुख जाहिर करते हुए मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने कहा कि शिमला से लगभग 55 किलोमीटर दूर कुमारहट्टी-नहन मार्ग पर स्थित इमारत में सैनिक और आम नागरिक मौजूद थे. कुमारहट्टी में हुई दुर्घटना स्थल पर बचाव कार्य जारी है. प्रदेश सरकार प्रभावित परिवारों के साथ खड़ी है. वहीं एक वीडियो के जरिए मुख्यमंत्री ने यह भी कहा है कि उन्होंने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं और वह आज घटनास्थल पर भी जाएंगे.