close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सोलन हादसे में अब तक 13 शव बरामद, CM जयराम ठाकुर ने दिए जांच के आदेश

 हिमाचल प्रदेश के सोलन के कुमारहट्टी में रविवार की शाम 4 बजे हुए हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर अब 13 पहुंच गई है. राहत बचाव दल ने मलबे में दबे 3 और शव बाहर निकाले हैं.

सोलन हादसे में अब तक 13 शव बरामद, CM जयराम ठाकुर ने दिए जांच के आदेश
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने घटना की जांच के आदेेश दिए हैं. (फोटो साभारः ANI)

नई दिल्लीः हिमाचल प्रदेश के सोलन के कुमारहट्टी में रविवार की शाम 4 बजे हुए हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर अब 13 पहुंच गई है. राहत बचाव दल ने सोमवार को मलबे में दबे 3 और शव बाहर निकाले हैं, जिसके चलते मरने वालों की संख्या में वृद्धि होती जा रही है. हादसे में मृत लोगों में 12 आर्मी के जवान और 2 सिविलियन्स हैं. बता दें कुमारहट्टी में बिल्डिंग गिरने से करीब 40 से अधिक लोग इसकी चपेट में आ गए थे. जिसके बाद रेस्क्यू ऑपरेशन में रविवार की देर शाम तक सात लोगों के शव बरामद किए गए थे, लेकिन अब मृतकों की संख्या बढ़कर 13 हो गई है. वहीं आपदा प्रबंधन की टीम ने अभी मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका जाहिर की है.

घटना स्थल पर रेस्क्यू ऑपरेशन अभी भी जारी है. इमारत के मलवे में अभी भी कुछ लोगों के फंसे होने की सूचना है. बता दें सेना के कुछ जवान यहां खाना खाने के लिए पहुंचे थे, तभी यह हादसा हो गया और अन्य लोगों के साथ-साथ वह भी मलबे में दब गए. मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने घटना स्थल पर पहुंचकर हालात का जायजा लिया है और मृतकों और घायलों के परिजनों से भी मुलाकात की है.

सोलन हादसे में अब तक 7 की मौत, 28 को सुरक्षित बाहर निकाला गया, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

सीएम जयराम ठाकुर ने घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए मृतकों के परिजनों को हर संभव मदद देने का आश्वासन दिया है. इसके साथ ही उन्होंने घायलों को भी सहायता राशि देने का ऐलान किया है. सीएम जयराम ठाकुर ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं और इसके पीछे के कारणों का जल्द पता लगाने को कहा है. वहीं एक खबर यह भी सामने आ रही है कि बिल्डिंग का निर्माण कार्य निर्माण नियम के अनुसार नहीं किया गया था.