उद्धव सरकार में फूट, शिवसेना कोटे से राज्यमंत्री अब्दुल सत्तार ने दिया इस्तीफा

30 दिसंबर को उद्धव ठाकरे सरकार का कैबिनेट विस्तार हुआ था. उसी दिन अब्दुल सत्तार ने पद और गोपनीयता की शपथ ली थी. 

उद्धव सरकार में फूट, शिवसेना कोटे से राज्यमंत्री अब्दुल सत्तार ने दिया इस्तीफा
(फाइल फोटो)

मुंबई: महाराष्ट्र में महा विकास अघाड़ी की सरकार में पहली दरार समाने आई है. खबर है कि शिवसेना कोटे से राज्य मंत्री अब्दुल सत्तार ने आज इस्तीफा दे दिया है. हालांकि अभी तक इस्तीफे की वजह का पता नहीं चल सका है. 30 दिसंबर को उद्धव ठाकरे सरकार का कैबिनेट विस्तार हुआ था. उसी दिन अब्दुल सत्तार ने पद और गोपनीयता की शपथ ली थी. 

ऐसा बताया जा रहा है कि सत्तार ने शिवसेना नेता अनिल देसाई को अपना इस्तीफा सौंप दिया है.लेकिन महाराष्ट्र के गृह मंत्री एकनाथ शिंदे ने अब्दुल सत्तार का इस्तीफा नहीं मिलने की बात कही है. शिंदे ने कहा, 'अब्दुल सत्तार का इस्तीफा नहीं मिला है.' शिंदे ने यह भी बताया कि महाराष्ट्र में मंत्रिमंडल के विभागों का बँटवारा किसी भी वक्त हो सकता है.

सूत्रों की मानें तो औरंगाबाद जिला परिषद अध्यक्ष पद के चुनाव में सत्तार समर्थक जिला परिषद सदस्यों ने महाविकास आघाडी के खिलाफ वोटिंग बात कही है.

बता दें कि अब्दुल सत्तार कांग्रेस से बगावत कर के शिवसेना मे आए थे. वह शिवसेना का मुस्लिम चेहरे के तौर पर उभर कर आए थे. ऐसा भी बताया जा रहा है कि शिवसेना के नेता अर्जुन खोतकर सत्तार से मिलने पहुंचे है. एक होटल में दोनों की मीटिंग हो सकती है और उन्हें इस्तीफा वापस लेने को कहा जा सकता है.

सत्तार साल 2014 में कांग्रेस की सरकार में मंत्री रहे थे. लेकिन 2019 में उन्होंने शिवसेना ज्वाइन कर ली थी. सत्तार सिल्लोड विधानसभा से लगातार तीसरी बार विधायक चुने गए हैं. साल 2009 और 2014 में वह कांग्रेस पार्टी से विधायक रहे थे. साल 2019 में सत्तार शिवसेना के टिकट पर चुनाव लड़े और जीते.