श्रीनगर: नजरबंदी के सात महीने बाद बेटे उमर से मिले फारूक अब्दुल्ला
Advertisement

श्रीनगर: नजरबंदी के सात महीने बाद बेटे उमर से मिले फारूक अब्दुल्ला

बताते चलें कि उमर अब्दुल्ला की हिरासत पहले 5 फरवरी को खत्म होनी थी लेकिन हिरासत खत्म होने के कुछ ही घंटे पहले इसे छह महीने के लिये बढ़ा दिया गया था.

श्रीनगर: नजरबंदी के सात महीने बाद बेटे उमर से मिले फारूक अब्दुल्ला

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर (Jammu & Kashmir) के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) ने शनिवार को श्रीनगर की उप-जेल में अपने बेटे उमर अब्दुला (Omar Abdullah) से मुलाकात की. इस दौरान दोनों भावुक नजर आए. बता दें कि शुक्रवार 13 मार्च को ही फारूक अब्दुल्ला की नजरबंदी खत्म हुई है. 

  1. शुक्रवार को खत्म हुई थी फारूक की नजरबंदी
  2. बेटे से मिलकर भावुक हुए फारूक
  3. 5 फरवरी को छह महीने के लिए बढ़ा दी गई थी उमर की हिरासत  

सात महीने बाद खत्म हुई नजरबंदी के बाद शुक्रवार को फारूक अपने आवास से नजदीक ही हरि निवास पहुंचे थे, जहां उनके बेटे उमर अब्दुल्ला को पीएसए के तहत पांच फरवरी से नजरबंद करके रखा गया है. इस दौरान दोनों एक दूसरे के गले लगे और भावुक नजर आए. अधिकारियों ने बताया कि नजरबंदी खत्म होने के बाद फारूक अब्दुल्ला ने जम्मू-कश्मीर प्रशासन से अपने बेटे से मुलाकात का अनुरोध किया था, जिसे प्रशासन ने स्वीकार कर लिया. अधिकारियों ने कहा कि दोनों की मुलाकात करीब एक घंटे चली.

गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने पिछले साल 5 अगस्त को तत्कालीन जम्मू-कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा वापस ले लिया था, जिसके बाद फारूक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला सहित कई बड़े नेताओं को नजरबंद कर दिया गया था. जिसके बाद 15 सितंबर को फारूक अब्दुल्ला के खिलाफ पीएसए के तहत मामला दर्ज किया गया था. जिसके बाद 13 मार्च 2020 को अब्दुल्ला को नजरबंद से रिहा करते हुए पीएसए एक्ट हटा लिया गया था. बताते चलें कि उमर अब्दुल्ला की हिरासत पहले 5 फरवरी को खत्म होनी थी लेकिन हिरासत खत्म होने के कुछ ही घंटे पहले इसे छह महीने के लिये बढ़ा दिया गया था.

ये भी पढ़े:- नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला की नजरबंदी खत्म, पब्लिक सेफ्टी एक्ट हटाया गया

Trending news