close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

श्रीनगर: बटमालू में आतंकियों का सुरक्षाबलों पर पेट्रोल बम से हमला, कोई हताहत नहीं

 सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है और आतंकियों की तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन जारी है. 

श्रीनगर: बटमालू में आतंकियों का सुरक्षाबलों पर पेट्रोल बम से हमला, कोई हताहत नहीं

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) की राजधानी श्रीनगर के बटमालू इलाके में आतंकियों ने भारतीय सुरक्षाबलों पर पेट्रोल बम से हमला कर दिया. आतंकियों द्वारा यह हमला बटमालू के टैटू ग्राउंड के पास किया गया. आतंकियों ने सुरक्षाबलों की पेट्रोलिंग पार्टी पर पेट्रोल बम फेंका. गनीमत रही कि इस हमले में कोई हताहत नहीं हुआ. सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है और आतंकियों की तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन जारी है. 

इससे पहले मंगलवार को पुलवामा जिले अवंतिपोरा में मंगलवार को हुई आतंकी मुठभेड़ पर आज (बुधवार) जम्मू कश्मीर पुलिस के डीजीपी दिलबाग सिंह (Dilbagh Singh) ने कहा कि पुलवामा एनकाउंटर में अंसार गजवत-उल-हिंद (Ansar Ghazwat Ul Hind ) के चीफ आतंकी हमीद ललहारी (Hameed Lelhari) को मार गिराया गया है. उन्होंने बताया कि हमीद पुलवामा और शोपियां में पुलिस और आम लोगों पर हमले में शामिल था. डीजीपी ने बताया 'हमीद के साथ दो और आतंकियों नावेद भट्ट और जुनैत भी मारे गए हैं. इनके पास से 3 एके 47 मिली है.'

डीजीपी ने बताया, 'नवीद, जुनैद और हमीद तीनों पुलवामा के रहने वाले हैं औऱ जैश के साथ काम कर रहे थे. 2016 में हमीद एक्टिव हुआ था. इसने काफी लोगों को आतंकी गतिविधियं में शामिल किया. 

हथियार मौत का जरिया है 
डीजीपी ने जम्मू कश्मीर के नौजवानों से आतंक का रास्ता नहीं अपनाने की सलाह देते हुए कहा, 'हथियार मौत का ज़रिया है औऱ अपने लिए ही मौत का माहौल पैदा करता है. मूसा के रहते भी कम नुकसान नहीं हुआ था. लोकल यूथ आतंक का हाथ छोड़े तभी हालात सुधरेंगे. 5-6 युवा ही लापता हैं. अब लेकिन ये ज़रुरी नहीं कि वह युवा आतंकी गतिविधियों में शामिल हों. 

बौखला गया है पाकिस्तान
डीजीपी दिलबाग सिंह ने पाकिस्तान पर हमला करते हुए कहा, 'जम्मू कश्मीर में आतंकी वारदातों में कमी से पाकिस्तान को बौखलाहट हो रही है, सीज़फायर का सिलसिला अभी भी जारी है. उनकी आर्मी इसमें पूरी तरह से इन्वॉल्व है कि ज्यादा से ज्यादा आतंकियों को यहां के लिए पुश किया जाए औऱ घुसपैठ कराई जाए.'

बता दें कि भारतीय सुरक्षा बलों को मंगलवार को बड़ी कामयाबी मिली है. दक्षिण कश्मीर के पुलवामा के राजपुरा में हुए एक एनकाउंटर में अल कायदा के जुड़े आतंकी संगठन अंसार गजवत-उल-हिंद (Ansar Ghazwat Ul Hind ) के चीफ आतंकी हमीद ललहारी (Hameed Lelhari) को ढेर कर दिया है. इस मुठभेड़ में दो और आतंकी मारे गए. ललहारी को जाकिर मूसा (Zakir Musa) के मारे जाने के बाद से गजवत-उल-हिंद का प्रमुख बनाया गया था. 

गौरतलब है कि जून 2019 में अल-कायदा से संबद्ध अंसार गजवत-उल-हिंद ने हमीद लेलहरी को अपने स्थानीय कमांडर के रूप में नियुक्त किया था . 30 साल का हमीद लेलहारी जम्मू और कश्मीर के पुलवामा का रहने वाला है. ईद पर जारी एक वीडियो में अल-कायदा के सहयोगी ने कहा कि संगठन ने हमीद लेलहारी को जाकिर मूसा की जगह स्थानीय कमांडर और गाजी इब्राहिम खालिद को डिप्टी के रूप में नियुक्त किया. 5 जून को अंसार गज़वत-उल-हिंद ने 12 मिनट का एक वीडियो जारी किया, जिसमें अब्दुल हमीद लेलहारी, उर्फ ​​हारून अब्बास, को अपना स्थानीय कमांडर के रूप में में घोषित किया.