close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बाड़मेर के लोगों पर छाया हॉकी का खुमार, आयोजित की गई राज्य स्तरीय प्रतियोगिता

 प्रतियोगिता के तीसरे दिन बाड़मेर टीम ने जैसलमेर टीम को आखिरी लीग मैच में 31-0 के विशाल अंतर से हराकर लगातार तीसरी जीत दर्ज की.

बाड़मेर के लोगों पर छाया हॉकी का खुमार, आयोजित की गई राज्य स्तरीय प्रतियोगिता
बाड़मेर की टीम ने शानदार जीत हासिल करते हुए सुपर-8 में अपनी जगह बना ली.

भूपेश आचार्य/बाड़मेर: इन दिनों थार के रेगिस्तान में हॉकी का जादू ना सिर्फ खिलाड़ियों, बल्कि, लोगों के भी सर चढ़कर बोल रहा है. पहली बार बाड़मेर में आयोजित हो रही राज्य स्तरीय हॉकी प्रतियोगिता को लेकर हर किसी में उत्साह है. वहीं, खेल देखने के लिए बाड़मेर जिले के कई गांवों से लोग आ रहे हैं. दरअसल, 64 वीं राज्य स्तरीय हॉकी प्रतियोगिता का आयोजन बाड़मेर में किया जा रहा है.

बता दें कि, 17 वर्षीय छात्र वर्ग खेलकूद प्रतियोगिता में राज्य भर से 27 जिलों की टीमें भाग ले रही है. प्रतियोगिता के तीसरे दिन बाड़मेर टीम ने जैसलमेर टीम को आखिरी लीग मैच में 31-0 के विशाल अंतर से हराकर लगातार तीसरी जीत दर्ज की. इसी के साथ बाड़मेर की टीम ने शानदार जीत हासिल करते हुए सुपर-8 में अपनी जगह बना ली. 

वहीं, चौथे दिन भी बाड़मेर ने सिरोही को 4-0 से हराया. सुपर-8 में आने पर स्थानीय दर्शकों ने खिलाड़ियों का मुंह मीठा कर बधाई दी. टीम कोच मनोहर सिंह चारण, निर्मल सिंह राठौड़ और हॉकी के पूर्व खिलाड़ी मदन सिंह चूली, जेठूदान मनोज सेन, सरूपा राम खगेंद्र कुमार ने टीम के खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दीं.

हॉकी कोच राकेश सिन्हा ने ज़ी मीडिया को बताया, कि जिस तरीके से बाड़मेर में हॉकी टूर्नामेंट के लिए व्यवस्था की गई है, वह अपने आप में काबिले तारीफ है. वहीं, उन्होंने कहा कि अगर अवार्ड जीतने वाले खिलाड़ियों के लिए सरकार नौकरी में रियायत का एलान कर दे तो इस खेल के प्रति लोग और आकर्षित होंगे. 

13 सितंबर से शुरू हुई इस राज्य स्तरीय प्रतियोगिता का 18 सितंबर को समापन होगा. जिसमें विजेता और उप विजेता रहने वाली टीम को मोमेंटो प्रदान किया जायेगा. वहीं, बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को भी सम्मानित किया जायेगा.

-- Abhijat shekhar, news desk