close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान में हुई राज्य पुरुष फुटबॉल लीग की शुरुआत, 8 टीमें ले रही हिस्सा

इस लीग का आयोजन देश के सबसे बड़े राज्य में फुटबाल की शक्ल और सूरत बदलने के मकसद से किया जा रहा है.

राजस्थान में हुई राज्य पुरुष फुटबॉल लीग की शुरुआत, 8 टीमें ले रही हिस्सा
इस लीग में राज्य की आठ प्रमुख टीमें हिस्सा ले रही हैं.

उदयपुर: जिंक फुटबाल अकादमी 20 सितम्बर से शुरू हुई पहली राजस्थान सीनियर मेन्स स्टेट लीग में हिस्सा ले रही हैं. इस लीग का आयोजन जयपुर स्थित राजस्थान विश्वविद्यालय के यूनिवर्सिटी स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में हो रहा है. राजस्थान फुटबाल संघ (आरएफए) द्वारा आयोजित की जा रही इस लीग में राज्य की आठ प्रमुख टीमें हिस्सा ले रही हैं. इस लीग का आयोजन देश के सबसे बड़े राज्य में फुटबाल की शक्ल और सूरत बदलने के मकसद से किया जा रहा है.

हिंदुस्तान जिंक की जिंक फुटबाल अकादमी लीग के उद्घाटन मैच में मेवाड़ फुटबाल क्लब का सामना करेगी. इसमें एयू राजस्थान फुटबाल क्लब, अजमेर फुटबाल क्लब, पूर्णिमा पैंथर्स क्लब, नीरजा मोदी फुटबाल अकादमी, प्लेस्पेस फुटबाल क्लब और जेईसीआरसी फुटबाल क्लब हिस्सा ले रहे हैं.

इस लीग के माध्यम से उदयपुर के जावर स्थित जिंक फुटबाल अकादमी की अंडर-16 टीम को नवंबर में आयोजित होने जा रही 65वें नेशनल स्कूल फुटबाल चैम्पियनशिप के लिहाज से जरूरी एक्सपोजर मिल सकेगा.

जिंक फुटबाल अकादमी के मुख्य कोच सुरेश कटारिया ने कहा, 'हम अभी-अभी सुब्रतो कप इंटरनेशनल टूर्नामेंट में खेलकर लौटे हैं. अब हम राजस्थान के कुछ अच्छे क्लबों से दो-दो हाथ करने के लिए तैयार हैं. हमारे लड़के काफी युवा हैं और आशा है कि यह लीग इन लड़कों के लिए अच्छा अनुभव साबित होगा'.