फर्जी आधार कार्ड बनाकर करोड़ों की ठगी करने वाले गिरोह को एसटीएफ ने किया गिरफ्तार

दोनों के पास से 29 फर्जी प्लास्टिक आधार कार्ड, 10 फर्जी प्लास्टिक पैन कार्ड, 19 क्रेडिट कार्ड, कई कंपनियों के फर्जी स्लिप बरामद किए है.

फर्जी आधार कार्ड बनाकर करोड़ों की ठगी करने वाले गिरोह को एसटीएफ ने किया गिरफ्तार

दिल्ली: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की स्पेशल टास्क फोर्स (STF) को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. प्रदेश की नोएडा यूनिट को फर्जी आधार कार्ड (Aadhar Card) और पैन कार्ड (Pan Card) बनाकर करोड़ी की ठगी करने वाले गिरोह के कुछ लोगों को गिरफ्तार किया है. जिनके पास से बड़ी मात्रा में फर्जी आधार कार्ड, पैनकार्ड और हजारों लोगों के खाते से जुड़ी जानकारी भी बरामद हुई है. 

पुलिस ने बताया कि दोनों अपराधियों को मंगलवार रात था बिसरख क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया है. दोनों के पास से 29 फर्जी प्लास्टिक आधार कार्ड, 10 फर्जी प्लास्टिक पैन कार्ड, 19 क्रेडिट कार्ड, कई कंपनियों के फर्जी स्लिप बरामद किए है. साथ ही करीब छ हजार लोगों के आधार कार्ड और पैन कार्ड की डिटेल्स भी पुलिस ने मौके से बरामद की है. 

इसके अलावा पुलिस ने हाथ कुछ लोगों का व्यक्तिगत इलेक्ट्रानिक डेटा भी लगा है. पुलिस सख्ती के साथ आरोपियों से पूछताछ कर रही है. शुरूआती पूछताछ में आरोपियों की पहचान अनूपढ़ निवासी राजा सक्सेना और हाथरस निवासी कौटिल्य शर्मा के रूप में हुई है.

पुलिस के अनुसार दोनों आरोपियों पर 2013 में छत्तीसगढ़ से तत्कालीन मुख्यमंत्री के पीए से फ्रॉड करने और 2016 में दिल्ली में बजाज फ़ाइनैन्स से फ़्रॉड करने के मामले में केस दर्ज है और जेल भी जा चुके है.