close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान HC के आदेश के बाद एंबुलेंस कर्मचारियों की हड़ताल खत्म, वार्ता मेंं मानी गई ये मांग

इस मामले में राजस्थान हाईकोर्ट (Rajasthan High Court) के आदेश के बाद एंबुलेंस कर्मचारियों ने हड़ताल खत्म की है.

राजस्थान HC के आदेश के बाद एंबुलेंस कर्मचारियों की हड़ताल खत्म, वार्ता मेंं मानी गई ये मांग
पिछले 2 दिनों से प्रदेश में एंबुलेंस कर्मचारियों की हड़ताल थी. (फाइल फोटो)

जयपुर: प्रदेश के मरीजों के लिए राहत भरी खबर आ रही है. एंबुलेंस कर्मचारियों की 2 दिनों से जारी हड़ताल खत्म हो गई है. इस मामले में राजस्थान हाईकोर्ट (Rajasthan High Court) के आदेश के बाद एंबुलेंस कर्मचारियों ने हड़ताल खत्म की है. इसकी घोषणा राजस्थान एंबुलेंस कर्मचारी यूनियन के अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह ने की है.

हाईकोर्ट के आदेश के बाद सभी कर्मचारियों को काम पर लौटने के लिए संदेश दिया गया है. जिसके बाद एंबूलेस कर्मचारी यूनियन के अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह ने एंबुलेंस कर्मचारियों से तत्काल काम पर लौटने की अपील की है.

ताजा जानकारी के अनुसार, एसीएस (मेडिकल) रोहित सिंह के साथ प्रतिनिधिमंडल की वार्ता हुई है. इस दौरान सात में से पांच मांगों पर सहमति बनी है. वहीं, 2 अन्य मांगों के लिए सोमवार को शाम 5 बजे फिर से बैठक होने की जानकारी मिल रही है.

बता दें, हड़ताल खत्म करने की घोषणा के बाद यूनियन के पदाधिकारी ने सचिवालय में प्रदेश के अतिरिक्त मुख्य सचिव रोहित कुमार सिंह के साथ कर्मचारियों की वार्ता की. इस दौरानवेतन बढ़ाने समेत नई निविदा प्रक्रिया में कर्मचारियों की स्थिति को लेकर चर्चा हुई.

आपको बता दें कि प्रदेश में एंबुलेंस सेवा राजस्थान में गुरुवार सुबह से बंद कर दी गई थी. जिसके बाद आम लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. इस दौरान बीमार होने पर मरीजों ने निजी एंबुलेंस का सहारा लिया. एंबुलेंस कर्मी इसकी सेवा के लिए निकाली गई नई निविदा का विरोध कर रहे हैं. इस मुद्दे पर कर्मचारियों ने हड़ताल कर लिया. इस दौरान कर्मचारी युनियन ने 7 सूत्री मांगों को पूरा करने का लक्ष्य रखा था.