close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: बढ़े वैट दर के विरोध में कोटा में कल बंद रहेंगे सारे पेट्रोल पंप

Strike of Petrol Pump in Kota: पड़ोसी राज्यों की तुलना में राजस्थान में वैट की दर(VAT Rate in Rajasthan) ज्यादा होने के विरोध में बुधवार को पूरे प्रदेश(Rajasthan) में पेट्रोल पंप डीलर हड़ताल पर रहेंगे.

राजस्थान: बढ़े वैट दर के विरोध में कोटा में कल बंद रहेंगे सारे पेट्रोल पंप
आवश्यक सेवाओं को इस हड़ताल में छूट दी गई है. (फाइल फोटो)

कोटा: पड़ोसी राज्यों की तुलना में राजस्थान में वैट की दर(VAT Rate in Rajasthan) ज्यादा होने के विरोध में बुधवार को पूरे प्रदेश(Rajasthan) में पेट्रोल पंप डीलर हड़ताल पर रहेंगे. इसके चलते कोटा संभाग के चारों जिलों कोटा(Kota), बारां(Baran), बूंदी(Bundi) व झालावाड़(Jhalawar) के 300 से ज्यादा पेट्रोल पंप(Petrol Pump) बंद रहेंगे. जिसमें बुधवार सुबह 6 बजे से 24 अक्टूबर सुबह 6 बजे तक लोग पेट्रोल नहीं भरवा पाएंगे.
 
कोटा पेट्रोल पंप डीलर एसोसिएशन के अध्यक्ष तरुमीत सिंह बेदी ने बताया कि पड़ोसी राज्यों हरियाणा(Haryana), पंजाब(Punjab) और यूपी(Uttar Pradesh) में पेट्रोल-डीजल की कीमत काफी कम है. वहां वेट कम होने के चलते वहां पर सस्ता पेट्रोल डीजल लोगों को मिल जाता है, ऐसे में राजस्थान के 22 जिलों के पेट्रोल पंप मालिकों को नुकसान हो रहा है. इससे सीमावर्ती क्षेत्रों में पेट्रोल-डीजल की रेट में अंतर होने से लोग सीमा पार जाकर पेट्रोल डीजल भरवाते हैं. इससे प्रदेश के पेट्रोल पंप डीलर्स में आक्रोश है.

इतना ही नहीं पेट्रोल पंप संचालकों ने सभी पेट्रोलियम  पदार्थों को जीएसटी के दायरे में लाने की मांग की है.पेट्रोल पंप संचालकों का कहना है पेट्रोलियम कंपनियां सी फॉर्म पर तेल राजस्थान की इंडस्ट्री को सप्लाई करती है इसे भी बंद किया जाए.

पेट्रोल पंप संचालकों ने लोगों से अपील की है की इस बंद में वो उनका साथ दें जिससे पेट्रोल के दाम को कम करवाया जा सके. परेशानी से बचने के लिए मंगलवार को ही पेट्रोल भरवा लें जिससे हड़ताल के दिल दिक्कत का सामना न करना पड़े. हालांकी आवश्यक सेवाओं को इस हड़ताल में छूट दी गई है. एंबुलेंस और दमकल वाहन को पेट्रोल दिया जा सकेगा.

Sumit Singh, News Desk