close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

वडोदरा: स्कूल बसों की हड़ताल, पुलिस ने PCR से बच्चों को पहुंचाया स्कूल

आरटीओ द्वारा डीटेन करने के बाद एसोसिएशन ने बुधवार को हड़ताल कर दी. स्कूली छात्रों को सुबह माता-पिता को स्कूल छोड़ने जाना पड़ा. 

वडोदरा: स्कूल बसों की हड़ताल, पुलिस ने PCR से बच्चों को पहुंचाया स्कूल
स्कूल वैन वालों द्वारा नियमित संख्या से ज्यादा बच्चे ठूंसने से वैन का दबाव बढ़ता है जिसमे कई स्कूल वैन CNG गैस से चलाई जाती हैं जिससे बड़ा खतरा होता है.

वडोदरा: गुजरात के अहमदाबाद में चलती स्कूल वैन से 3 बच्चों के गिरने के मामले के बाद पुलिस सख्त रुख अपनाया है. इस घटना में एक बच्ची गंभीर रूप से घायल हो गई थी. इस घटना के बाद वडोदरा ट्रैफिक पुलिस और आरटीओ पुलिस ने स्कूल वैन, रिक्शा और बस द्वारा अनियमित संख्या में बच्चों को ठूंसने पर कड़ा रवैया अपनाया है. पुलिस ने इन वैन चालकों का ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने पर मंगलवार को चालान काटा था. साथ ही करीब 31 गाड़ियों के पास पर्याप्त कागज़ात और अनियमित संख्या मे बच्चों को ठूंसने पर 31 गाड़ियों को डीटेन कर दिया था. 

आरटीओ द्वारा डीटेन करने के बाद एसोसिएशन ने बुधवार को हड़ताल कर दी. स्कूली छात्रों को सुबह माता-पिता को स्कूल छोड़ने जाना पड़ा. जिससे माता पिता का रूटीन काम प्रभावित हुआ. माता पिता ने इस हड़ताल को अयोग्य बताकर पुलिस की कार्रवाई को योग्य बताया है. इसमें वडोदरा पुलिस ने बेहद मानवता भरा निर्णय लिया है. मनमानी करते हुए वैन चालकों की हड़ताल से माता पिता के काम काज को असर ना हो, इसके लिए वडोदरा पुलिस ने अपनी मोबाइल या पीसीआर वैन के जरिये बच्चों को घर से स्कूल और स्कूल से घर छोड़ने का निर्णय लिया है.

स्कूल वैन वालों द्वारा नियमित संख्या से ज्यादा बच्चे ठूंसने से वैन का दबाव बढ़ता है जिसमे कई स्कूल वैन CNG गैस से चलाई जाती हैं जिससे बड़ा खतरा होता है. वहीं, वडोदरा में गर्मी के मौसम का तापमान भी कुछ कम नहीं होता. ऐसे में 20-25 बच्चों को एक वैन में ठूंसने से बच्चों को काफी गर्मी का सामना भी करना पड़ता है. पुलिस की इस कार्यवाही पर पेरेंट्स का साथ तो मिल रहा है पर आगे इन वैन चालकों से पुलिस कैसे निपटती है ये देखना होगा.