close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

स्कूल में बच्चों को अचानक होने लगी खुजली, 400 छात्रों को करनी पड़ी छुट्टी

सबसे पहले क्लास चौथी क्लास के छात्रों को खुजली शुरू हुई और धीरे-धीरे पूरे स्कूल में फ़ैल गई.

स्कूल में बच्चों को अचानक होने लगी खुजली, 400 छात्रों को करनी पड़ी छुट्टी
स्कूल में करीब 400 छात्र पढ़ते हैं.

हुगली: पश्चिम बंगाल के हुगली ज़िले के चुचुड़ा देशबंधु मेमोरियल प्राइमरी स्कूल में छात्रों को अचानक से खुजली होने लगी. इसके बाद स्कूल परिसर में अफरातफरी मच गई. जिला अस्पताल से डॉक्टर को बुलाया गया, जिन्होंने बच्चों का इलाज किया.

दरअसल, सबसे पहले क्लास चौथी क्लास के छात्रों को खुजली शुरू हुई और धीरे-धीरे पूरे स्कूल में फ़ैल गई. स्कूल में करीब 400 छात्र पढ़ते हैं. इसके बाद बच्चों के माता-पिता को खबर दी गई जिसके बाद स्कूल पहुंच कर अभिभावकों ने अपने-अपने बच्चों को अस्पताल में भर्ती करवाया.

प्रधान शिक्षक ने एसडीओ और चेयरमैन को इस घटना की जानकारी दी. एसडीओ ने उसके बाद मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी की इस मामले की जानकारी दी.

इमामबाड़ा जिला अस्पताल से दो चिकित्सकों को स्कूल भेजा गया. छात्रों के हाथ-पैर में खुजली के साथ-साथ पूरा शरीर भी फूल गया. यहां तक की शिक्षकों के शरीर में भी खुजली होने लगी. इस घटना से छात्रों से लेकर अभिभवक सभी घबराये हुए हैं. यह समझ नहीं आ रहा है कि अचानक किस वजह से इस तरहकी खुजली उनके शरीर में शुरू हो गई.

चिकित्सकों का मानना है कि स्कूल परिसर के आसपास गंदगी, धूल या बाहर से आए किसी कीड़े की वजह से भी यह हो सकता है. साथ-साथ स्कूल में विद्यासागर के जन्मदिन का अनुष्ठान भी है, लेकिन इस घटना के चलते हो सकता है कि अनुष्ठानबाधित हो जाए.