close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सुब्रमण्‍यम स्‍वामी का सिद्धू पर वार, कहा- 'उन्‍हें रासुका के तहत गिरफ्तार किया जाए'

खालिस्‍तान समर्थक गोपाल चावला के साथ नवजोत सिंह सिद्धू की तस्‍वीर सामने आने के बाद सिद्धू ने चावला को जानने से इनकार कर दिया है.

सुब्रमण्‍यम स्‍वामी का सिद्धू पर वार, कहा- 'उन्‍हें रासुका के तहत गिरफ्तार किया जाए'
फाइल फोटो

नई दिल्‍ली : पाकिस्‍तान में करतारपुर कॉरीडोर के आधारशिला कार्यक्रम में शामिल होने गए कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू एक बार फिर विवादों में आ गए हैं. इस बार खालिस्‍तान समर्थक गोपाल चावला के साथ उनकी तस्‍वीर सामने आने के बाद वह कई लोगों के निशाने पर हैं. हालांकि सिद्धू ने चावला को जानने से इनकार कर दिया है.

इस पर बीजेपी नेता सुब्रमण्‍यम स्‍वामी ने सिद्धू पर कटाक्ष करते हुए कहा 'फिर आप कहेंगे मेरा खालिस्‍तान से कोई संबंध नहीं है और मैं इसकी निंदा करता हूं.' इसके बाद स्‍वामी ने कहा कि सिद्धू की जांच राष्‍ट्रीय सुरक्षा एजेंसी (एनआईए) कराई जानी चाहिए. साथ ही उन्‍हें राष्‍ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत गिरफ्तार किया जाना चाहिए.

Subramanian Swamy on Navjot Sidhu

खालिस्तान समर्थक गोपाल चावला ने सिद्धू के साथ शेयर की तस्वीर, अगली पोस्ट में लिखा- 'पाकिस्तान जिंदाबाद'
पाकिस्‍तान में खालिस्‍तान समर्थक गोपाल चावला के साथ सिद्धू की तस्‍वीर की आई है सामने. 

बता दें कि पाकिस्‍तान में करतारपुर साहिब कॉरीडोर की नींव रखे जाने के कार्यक्रम में खालिस्तान समर्थक आतंकी गोपाल चावला की मौजूदगी पर विवाद खड़ा हो गया है. यह विवाद इसलिए और भी बढ़ गया है क्योंकि गोपाल चावला ने पंजाब सरकार के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू से मुलाकात की थी. साथ ही चावला ने सिद्धू के साथ मुलाकात की तस्वीर अपने फेसबुक पेज पर शेयर की थी. इस तस्वीर को शेयर करते हुए गोपाल चावला ने सिद्धू को 'पाजी' कहकर संबोधित किया है. पंजाबी में 'पाजी' का मतलब बड़ा भाई होता है. 

इस तस्वीर को पोस्ट करने के कुछ ही देर बाद गोपाल चावला ने एक और पोस्ट किया है, जिसमें उसने पाकिस्तानी न्यूज चैनल पर खुद के लिए बयान का वीडियो शेयर किया है. इसे शेयर करते हुए गोपाल चावला ने पाकिस्तान जिंदाबाद लिखा है. खालिस्तानी समर्थक गोपाल सिंह चावला के साथ उनकी फोटो के बारे में पूछे जाने पर सिद्धू ने इसे ज्यादा तवज्जो नहीं दिया और कहा कि पाकिस्तान में हजारों लोग उनके साथ सेल्फी खिंचाने के लिए आए थे.

सिद्धू ने कहा, "प्रत्येक दिन कम से कम 10,000 लोग मेरे साथ फोटो खिंचवा रहे थे. मैं नहीं जानता चावला और चीमा कौन हैं." पाकिस्तान में रहने वाले चावला को उसके खालिस्तान समर्थक गतिविधियों की वजह से जाना जाता है. इससे पहले आतंकवादी हाफिज सईद के साथ उसकी फोटो सामने आ चुकी है.

करतारपुर साहिब के कार्यक्रम में गोपाल चावला की मौजूदगी पर उठे सवाल पर पाकिस्तान ने सफाई दी है कि गोपाल सिंह पाकिस्तान सिख गुरुद्वारा प्रबंधक समिति (पीएसजीपीसी) के एक वरिष्ठ नेता हैं और उन्हें सिख समुदाय से संबंधित सभी कार्यक्रमों के लिए आमंत्रित किया जाता है. मालूम हो कि गोपाल चावला खालिस्तान अलगाववादी नेता है. भारत की नजरों में वह आतंकी है. गोपाल चावला पर पंजाब में लोगों को उकसाने और हिंसा फैलाने के आरोप हैं.