close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सूरत: मॉब लिंचिंग के विरोध में हो रहे प्रदर्शन में हंगामा, पुलिस पर ही हो गया हमला

गुजरात के सूरत में शुक्रवार को मॉब लिंचिंग के विरोध को लेकर लोग इकठ्ठा हुए थे. इसी दौरान भीड़ में मौजूद कुछ लोगों ने पुलिस की गाड़ियों में तोड़फोड़ की.

सूरत: मॉब लिंचिंग के विरोध में हो रहे प्रदर्शन में हंगामा, पुलिस पर ही हो गया हमला

सूरत: गुजरात के सूरत के नानपुरा इलाके में उस समय तनाव की स्‍थि‍ति पैदा हो गई, जब मॉब लिंचिंग के विरोध में हो रहे एक प्रदर्शन के दौरान भीड़ में मौजूद कुछ लोगों ने पुलिस पर ही हमला बोल दिया. ये प्रदर्शन अल्‍पसंख्‍यक समुदाय के लोगों के द्वारा किया जा रहा था. यहीं पर बड़ी संख्‍या में लोगों ने पुलिस पर हमला कर दिया. शुक्रवार को मॉब लिंचिंग के विरोध को लेकर लोग इकठ्ठा हुए थे. इसी दौरान भीड़ में मौजूद कुछ लोगों ने पुलिस की गाड़ियों में तोड़फोड़ की.
 
पुलिस ने हवा में फायरिंग की. इसके बाद और बड़ी संख्या में लोग सड़कों पर उतर आए. उपद्रव को बढ़ता देख पुलिस ने टियर गैस के गोले छोड़े. इसके बाद दंगाइयों ने बसों में तोड़फोड़ की. पुलिस के अनुसार, आत्मरक्षा के लिए हवा में फायरिंग करनी पड़ी. आंसू गैस के गोले भी छोड़े. रैली लोगों ने सरकारी इमारतों को नुकसान भी पहुंचाया. ये रैली झारखण्ड में अभी हाल में हुए मॉब लिंचिंग की घटना के विरोध में हो रही थी.  

सूरत हंगामे के मामले पर गृह राज्यमंत्री ने हालात की जानकारी ली. गृह मंत्री ने फ़ौरन मामले को सुलझाने के आदेश दिए. पुलिस का काफिला मोके पर तैनात कर दिया गया है. हंगामा करने वाले लोगो के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज करने का आदेश दे दिया गया है.