close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

BJP ज्वाइन करते ही सुशीला सीगड़ा को मिली मंडावा की उम्मीदवारी, जानिए क्यों?

मंडावा विधानसभा के उप-चुनाव में झुंझुनूं की रहने वाली सुशीला सीगड़ा बीजेपी उम्मीदवार होंगी. बीजेपी ने अपनी सूची में उनके नाम की घोषणा कर दी है.

BJP ज्वाइन करते ही सुशीला सीगड़ा को मिली मंडावा की उम्मीदवारी, जानिए क्यों?
नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने इन्हे रविवार को बीजेपी में एंट्री दिलाई थी.

संदीप केडिया, झुंझुनूं: मंडावा विधानसभा के उप-चुनाव(Mandawa Vidhansabha Seat) में झुंझुनूं(Jhunjhunu) की रहने वाली सुशीला सीगड़ा(Sushila Singda) बीजेपी उम्मीदवार होंगी. बीजेपी ने रविवार को अपनी सूची में उनके नाम की घोषणा कर दी है. इसके अलावा बीजेपी ने खींवसर सीट पहले ही अपने गठबंधन सहयोगी आरएलपी को दे दी थी. 

इस सीट पर 21 अक्टूबर को विधानसभा का उपचुनाव होने जा रहा है. सुशीला सीगड़ा की उम्मीदवारी के पिछे सबसे खास बात यह रही की उनकी रविवार सुबह बीजेपी में एंट्री हुई. उसके कुछ ही घंटों के भीतर उन्हें टिकट भी मिल गई. इस सीट पर 2018 के विधानसभा चुनाव के दौरान झुंझुनूं के वर्तमान सांसद नरेंद्र कुमार ने जीत हासिल की थी. जिसके बाद यहां उप-चुनाव होने जा रहा है.

आज ही ज्वाइन की पार्टी और...
झुंझुनूं की प्रधान सुशीला सीगड़ा ने रविवार को बीजेपी ज्वाइन की थी. उनके साथ कांग्रेस की टिकट पर जिला परिषद सदस्य इंजी. प्यारेलाल ढूकिया भी बीजेपी में शामिल हुए.

नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ थे मौजूद
झुंझुनूं के बीजेपी कार्यालय में रविवार को उप नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ की मौजूदगी में सांसद नरेंद्र कुमार तथा बीजेपी जिलाध्यक्ष पवन मावंडिया ने इन दोनों नेताओं को पार्टी की सदस्यता दिलवाई. साथ ही राठौड़ ने मंडावा विधानसभा के उप चुनावों के लिए सुशीला सीगड़ा के नाम का भी ऐलान किया.

सोमवार को दाखिल करेंगी नामांकन
उन्होंने कहा कि सुशीला सीगड़ा कल सुबह अपना नामांकन बतौर भाजपा प्रत्याशी दाखिल करेंगी. इस मौके पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनियां, केंद्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल, कैलाश चौधरी समेत प्रदेश के अन्य कई नेता मौजूद रहेंगे.

विधानसभा चुनाव से दे रहीं बीजेपी का साथ
राठौड़ ने इस मौके पर कहा कि सीगड़ा पिछले विधानसभा चुनावों से लगातार बीजेपी का साथ दे रही है. तकनीकी रूप से वे आज शामिल हुई है. लेकिन उन्होंने विधानसभा और लोकसभा चुनावों में बीजेपी का साथ दिया है. पार्टी ज्वाइन करने के कुछ देर बाद दिल्ली से जारी हुई प्रत्याशियों की सूची में मंडावा विधानसभा से सुशीला सीगड़ा को प्रत्याशी भी घोषित किया गया है. इस सूची में आसाम, छत्तीसगढ़, बिहार, हिमाचल प्रदेश, केरला, मध्यप्रदेश, मेघालय, ओडि़सा और पंजाब जैसे राज्यों के प्रत्याशी भी शामिल है.

आइए जानते है कौन हैं सुशीला सीगड़ा
सुशीला सीगड़ा वर्तमान में झुंझुनूं पंचायत समिति की प्रधान है. वे ओला कैंप की महत्वपूर्ण और सबसे करीबी सदस्य मानी जाती हैं. विधानसभा चुनाव में मतदान से ठीक दो दिन पहले कांग्रेस ने उन्हें निष्कासित किया था. वे अब तक तीन बार पंचायत समिति की प्रधान रह चुकी हैं. करीब 20 सालों से झुंझुनूं प्रधान के पद पर सुशीला सीगड़ा का कब्जा रहा है.

रीटा चौधरी से अदावत के चलते वे मंडावा में हमेशा कांग्रेस से दूर रही. लेकिन मंडावा के बाहर ओला कैंप के समर्थन से हमेशा कांग्रेस में मजबूत रही. खाजपुर गांव की रहने वाली सुशीला सीगड़ा का पीहर सीगड़ा गांव है. उनके ससुर लंबे समय तक राजनीति में सक्रिय रहे हैं. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रहे उनके ससुर प्रधान भी रह चुके हैं. सुशीला अपने ससुर की राजनैतिक विरासत को आगे बढ़ा रही है.