जम्‍मू-कश्‍मीर : भ्रष्टाचार मामले में अधिकारी के खिलाफ एसवीओ ने आरोप-पत्र दायर किया

डोडा जिले में सर्व शिक्षा अभियान के तहत कनिष्ठ अभियंता के तौर पर कार्यरत दरमिंदर सिंह को जनवरी में रिश्वत लेते पकड़ा गया था.

जम्‍मू-कश्‍मीर : भ्रष्टाचार मामले में अधिकारी के खिलाफ एसवीओ ने आरोप-पत्र दायर किया
फाइल फोटो

जम्मू : जम्मू-कश्मीर राज्य सतर्कता संगठन (एसवीओ) ने कथित तौर पर रिश्वत लेने के सिलसिले में एक सरकारी अधिकारी के खिलाफ आरोप-पत्र दायर किया है. एसवीओ के एक प्रवक्ता ने रविवार को बताया कि डोडा जिले में सर्व शिक्षा अभियान के तहत कनिष्ठ अभियंता के तौर पर कार्यरत दरमिंदर सिंह को जनवरी में एक ठेकेदार से लंबित भुगतान की प्रक्रिया तेज करने लिए रिश्वत लेते पकड़ा गया था.

बिहारः मनरेगा अधिकारी को रिश्वत लेते रंगे हाथ विजिलेंस की टीम ने किया गिरफ्तार

उन्होंने बताया कि शनिवार को डोडा की भ्रष्टाचार निरोधी विशेष अदालत में सिंह के खिलाफ आरोप-पत्र दायर किया गया. उन्होंने बताया कि 18 जनवरी को मनू गांव के बशीर अहमद ने यह शिकायत दर्ज कराते हुए आरोप लगाया था कि अधिकारी ने चार लाख रुपये का भुगतान रोक रखा था और भुगतान करने के लिए 35,000 रुपये मांगे थे.

शिकायतकर्ता ने यह भी आरोप लगाया कि उसके गांव के जाफर इकबाल का 2.40 लाख का भुगतान भी नहीं किया गया था और सिंह ने 20,000 रुपये की रिश्वत मांगी थी. उन्होंने बताया, “एसवीओ अधिकारियों ने अधिकारी को शिकायतकर्ता से 55,000 रुपये की रिश्वत मांगते और लेते हुए गिरफ्तार किया था.” प्रवक्ता ने बताया कि मामले में अगली सुनवाई 26 सितंबर को होगी.