लॉकडाउन का फायदा उठाकर ऊंचे दामों में सामान बेच रहे थे दुकानदार, अब प्रशासन ने की ये कार्रवाई
Advertisement

लॉकडाउन का फायदा उठाकर ऊंचे दामों में सामान बेच रहे थे दुकानदार, अब प्रशासन ने की ये कार्रवाई

अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि 1 अप्रैल से जारी इस कार्रवाई में अबतक 316 दुकानदारों व विक्रेताओं के यहां छापेमारी की गई है. 

छापेमारी के दौरान की फोटो।

गुरुग्राम: लॉकडाउन (Lockdown) का फायदा ऊंचे दामों में जरूरी सामान बेचने वाले व्यापारियों ने सख्त कार्रवाई की है. गुरुग्राम जिला प्रशासन की टीम ने सोमवार को दुकानों तथा ग्रोसरी स्टोरों को छापेमारी की और निर्धारित राशि से ज्यादा पैसे वसूलने वाले व्यापारियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए एफआईआर दर्ज की है. इसके अलावा कई दुकानदारों के चालान भी किए गए हैं. 

  1. लॉकडाउन में अधिक दामों में सामान बेचने वालों के खिलाफ प्रशासन सख्त
  2. छापेमारी कर दुकानदारों के काटे चालान
  3. कई व्यापारियों के खिलाफ एफआईआर भी की दर्ज 

अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि 1 अप्रैल से जारी इस कार्रवाई में अबतक 316 दुकानदारों व विक्रेताओं के यहां छापेमारी की गई है. इसमें से अनियमितताएं पाए जाने पर 66 दुकानदारों के चालान किए गए हैं जबकि दो स्टोर संचालकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जा चुकी है. प्रशासन लगातार छापेमारी कर रही है. आज यानी सोमवार को भी उन्हें सेक्टर-31 स्थित मैसर्स गुप्ता जनरल स्टोर द्वारा निर्धारित दरों से अधिक मूल्य पर सामान बेचे जाने की सूचना किसी ने फोन पर दी थी. जिसके बाद मौके पर पहुंची टीम ने सूचना की सत्यता परखने के बाद दुकानदार का पीसीआर एक्ट के तहत चालान किया.

ये भी पढ़ें:- कोरोना संकट में पाकिस्तान ने मांगा 1.4 अरब डॉलर का अतिरिक्त कर्ज, IMF करेगा विचार

इसके अलावा टीम सोमवार को 44 दुकानदारों और स्टोर संचालकों के यहां छोपमारी की जिसमें तीन दुकान, मॉडर्न मार्ट स्टोर, सैनी जनरल स्टोर तथा मेड स्टॉप केमिस्ट पर भी छापेमारी की और अनियमितता पाए जाने पर इनका भी चालान किया. उपायुक्त अमित खत्री ने कहा कि जहां इन दिनों कोविड 19 से लड़ाई में जिला वासी एकजुटता का परिचय देते हुए गरीब व जरूरतमंद लोगों की मदद कर रहे हैं, वही कुछ स्वार्थी लोग अमानवीय व्यवहार का परिचय देते हुए लोगों की मजबूरी का फायदा उठाने की कोशिश कर रहे हैं. 

ये भी पढ़ें:- निजी लैब में कोरोना जांच पर सुप्रीम कोर्ट ने बदला पुराना आदेश, दिया ये अहम ऑर्डर

उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा बार-बार चेतावनी देने के बाद भी कुछ दुकानदार व विक्रेता नियमों की अनदेखी करते हुए उचित मूल्य से अधिक कीमत पर खाद्य सामग्री और जरूरी सामान बेचने की फिराक में रहते हैं, जो कि गलत है. उन्होंने ऐसे दुकानदारों को फिर चेताया है और कहा है कि ऐसे लोगों के खिलाफ जिला प्रशासन का छापेमारी अभियान लगातार जारी रहेगा और कालाबाजारी व जमाखोरी करने वाले दुकानदार व विक्रेताओं को दंडित किया जाएगा.

 LIVE TV

Trending news