close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जयपुर: कोटपुतली के स्कूल में अध्यापकों ने की छात्राओं के साथ छेड़छाड़, ग्रामीणों ने की धुनाई

ऐसा ही मामला प्रकाश में आया है निकटवर्ती ग्राम पंचायत पनियाला स्थित राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय का.

जयपुर: कोटपुतली के स्कूल में अध्यापकों ने की छात्राओं के साथ छेड़छाड़, ग्रामीणों ने की धुनाई
मामले मेें कोई रिपोर्ट दर्ज नहीं करवाई गई है.

कोटपूतली: कहते हैं शिक्षा के मंदिर विद्यालय भगवान को पूजे जाने वाले मंदिर से भी पवित्र होते हैं. वहीं उनके शिक्षकों को मंदिर के पुजारियों से भी बढ़कर भगवान का भी दर्जा दिया जाता है. किंतु यही शिक्षक जब अपनी मान मर्यादा से भी नीचे गिरकर हरकत करतें है तो पूरी मानवता शर्मसार होती है. 

ऐसा ही मामला प्रकाश में आया है निकटवर्ती ग्राम पंचायत पनियाला स्थित राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय का. जहां भगवान का रूप समझे जाने वाले 2 शिक्षकों की हरकत ने शिक्षा के मंदिर को धूल में मिलाते हुए आदर्श विद्यालय व शिक्षक-छात्र की मर्यादा को तार तार कर दिया. जहां विद्यालय की कुछ छात्राओं ने दो शिक्षकों पर छेड़खानी व गलत हरकतों का आरोप लगाया. 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार बालिकाओं ने अध्यापकों की इन काली करतूतों की जानकारी अपने परिजनों को दी तो हंगामा खड़ा हो गया. बालिकाओं के परिजन बड़ी संख्या में गुस्साए ग्रामीणों के साथ विद्यालय परिसर में एकत्रित हो गए. ग्रामीणों की बढ़ती हुई भीड़ को विद्यालय परिसर में जमा होते हुए एक अध्यापक अमर सिंह जाट तो मौके से फरार हो गया. जबकि दूसरे अध्यापक बलवीर गुर्जर की ग्रामीणों ने पकड़कर जोरदार धुनाई कर दी. 

सूचना पर पनियाला थानाधिकारी मनोज कुमार मय जाप्ते के मौके पर पहुंच गए. वहीं उन्होंने ग्रामीणों के साथ समझाईस भी की. ग्रामीण दोनों अध्यापकों को सेवा से मुक्त कर कड़ी कार्यवाही की मांग पर अड़े रहे. 

संस्था प्रधान किशोरी लाल वर्मा ने दोनों आरोपी अध्यापकों को कार्यमुक्त कर प्रकरण को विभागीय जांच के लिए ब्लॉक शिक्षा अधिकारी कार्यालय भिजवा दिया है. मौके पर पहुंचे शिक्षा विभाग के आरपी राजेन्द्र कुमार सैनी ने बताया कि दोनों अध्यापकों को एपीओ कर दिया है. प्रकरण में ग्रामीणों व बालिकाओं के बयान लेकर विभागीय जांच भी की जाएगी. हालांकि अभी तक इस क्रम में कोई पुलिस रिपोर्ट दर्ज नहीं करवाई गई.