close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जोधपुर में शिक्षक सम्मेलन का आयोजन, जिले भर से शिक्षक करेंगे शिरकत

ये कार्यक्रम 20 और 21 सितंबर को जोधपुर के बनाड़ रोड महादेव गार्डन सारण नगर में आयोजित किया जाएगा.

जोधपुर में शिक्षक सम्मेलन का आयोजन, जिले भर से शिक्षक करेंगे शिरकत
सम्मेलन शिक्षकों के नवाचार को लेकर एक प्रस्ताव भी तैयार किया जाएगा.

जोधपुर: राजस्थान के जोधपुर में शिक्षक संघ राष्ट्रीय का दो दिवसीय जिला स्तरीय शैक्षिक सम्मेलन आयोजित होने जा रहा है. ये कार्यक्रम 20 और 21 सितंबर को होगा. जिसमें प्रदेश के तमाम शिक्षक हिस्सा लेंगे. ये शैक्षिक सम्मेलन तीन सत्र में आयोजित किया जाएगा.

जानकारी के अनुसार राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय का दो दिवसीय जिला स्तरीय शैक्षिक सम्मेलन आयोजित होने जा रहा है. ये कार्यक्रम 20 और 21 सितंबर को जोधपुर के बनाड़ रोड महादेव गार्डन सारण नगर में आयोजित किया जाएगा. इस शैक्षिक सम्मेलन में तीन सत्र आयोजित किए जाएंगे. 

जिसमें पहला सत्र 20 सितम्बर को ध्वजारोहण के साथ शुरू होगा. जिसमें देव जय देव पाठक व्याख्यानमाला का आयोजन किया जाएगा. वहीं दूसरे सत्र में अतिथियों के सानिध्य में कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. तो वहीं तीसरे सत्र में कवि सम्मेलन कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा.  

जिसमें तमाम कवि अपने कविताओं के जरिए कार्यक्रम में चार चांद लगाएंगे. इसके साथ ही दूसरे दिन 21 सितंबर को खुला मंच कार्यक्रम का भी आयोजन होगा जिसमें शिक्षक अपनी अपनी शिक्षा संबंधी बातों से अवगत कराएंगे. साथ ही शिक्षक अपनी अपनी समस्याएं में रखेंगे. जिन पर विचार किया जाएगा. 

साथ ही सम्मेलन शिक्षकों के नवाचार को लेकर एक प्रस्ताव भी तैयार किया जाएगा, जिसे प्रदेश कार्यकारिणी को भेजा जाएगा. इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि को तौर पर लूणी विधायक महेंद्र सिंह विश्नोई शिरकत करेंगे. तो वहीं कार्यक्रम की अध्यक्षता महापौर घनश्याम ओझा करेंगे. कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में शहर विधायक मनीषा पवार शिरकत करेंगी.

--लक्षमी उपाध्याय, न्यूज डेस्क