BJP युवा मोर्चा के अध्यक्ष बने तेजस्वी सूर्या, पार्टी में बढ़ा युवा चेहरे का कद

बेंगलुरु दक्षिण सीट से लोकसभा सांसद तेजस्वी सूर्या (tejasvi surya) को भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा का नया अध्यक्ष बनाया गया है. 

BJP युवा मोर्चा के अध्यक्ष बने तेजस्वी सूर्या, पार्टी में बढ़ा युवा चेहरे का कद

नई दिल्लीः बेंगलुरु दक्षिण सीट से लोकसभा सांसद तेजस्वी सूर्या (tejasvi surya) को भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा का नया अध्यक्ष बनाया गया है. राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की नई घोषित टीम में 29 वर्षीय तेजस्वी सूर्या को युवा मोर्चा की कमान सौंपी गई है. इस प्रकार भाजपा में युवा चेहरे तेजस्वी सूर्या का कद बढ़ा है.

तेजस्वी सूर्या कर्नाटक भाजयुमो के प्रदेश संगठन में काम कर चुके हैं. भाजपा की नई टीम में युवाओं को तवज्जो मिली है. भाजपा ने 2019 के लोकसभा चुनाव में भी तेजस्वी सूर्या को टिकट देकर चौंकाया था. उस वक्त बेंगलुरु दक्षिण सीट से पार्टी के दिवंगत नेता अनंत कुमार की पत्नी टिकट की दावेदार थीं. वजह कि बेंगलुरु साउथ सीट से 1996 से लगातार अनंत कुमार जीतते आ रहे थे.

ये भी पढ़ें- ड्रग्स मामले में संलिप्त कलाकारों की फिल्म शूटिंग बंद करांगे RPI कार्यकर्ता: अठावले

अनंत के निधन के बाद पार्टी ने उनकी पत्नी तेजस्विनी की जगह तेजस्वी सूर्या को चुनाव मैदान में उतारा था. तब 28 साल की उम्र में लोकसभा चुनाव लड़ने वाले तेजस्वी सूर्या ने कांग्रेस महासचिव बीके हरिप्रसाद को 3,31,192 वोट से हराकर जीत दर्ज कर सबको चौंका दिया था.

तेजस्वी सूर्या मूल रूप से कर्नाटक के चिकमंगलूर जिले के रहने वाले हैं. उनके चाचा रविसुब्रमण्यन हैं, जो कि बासावानगुडी विधानसभा सीट से विधायक हैं. सूर्या ने बेंगलुरु के इंस्टिट्यूट ऑफ लीगल स्टडीज से शिक्षा हासिल की है. तेजस्वी कर्नाटक हाईकोर्ट में वकालत भी करते हैं। भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश महासचिव भी रह चुके हैं. सोशल मीडिया पर युवाओं के बीच काफी लोकप्रिय हैं.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.